India Coalition Meeting: महाराष्ट्र में गुरुवार (31 अगस्त 2023) को विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक हो रही है. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल रणनीति बना रहे हैं. इस मीटिंग की मेजबान उद्धव बाला साहेब ठाकरे (यूबीटी) की शिवसेना है. इसी को लेकर यूबीटी ने सामना में लिखे लेख पर पीएम मोदी को तानाशाह बताया है.


सामना में दावा किया गया है कि बीजेपी इंडिया गठबंधन से इस कदर डर गई कि उसने रसोई गैस के दाम 200 रुपए कम कर दिए. उन्होंने कहा, जैसे-जैसे इंडिया की बैठकें बढ़ेंगी वैसे-वैसे मोदी सरकार चीजों को सस्ता करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. सामना में कहा गया है कि तीन साल के भीतर रसोई गैस की कीमत 1103 रुपए तक जा पहुंची थी. इंडिया गठबंधन का जोर बढ़ते ही वह नीचे आ गई. सोचिए जब भारत सत्ता में आएगा तो क्या होगा?


'मोदी की गर्दन पर चढ़ने जा रहे हैं'
सामना ने मुंबई आने से पहले लालू यादव की मीडिया से बातचीत को भी जिक्र किया. लालू यादव ने पटना से मुंबई वक्त पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से पूछे गए एक सवाल पर कहा था कि हम नरेंद्र मोदी की गर्दन पर चढ़ाई करने जा रहे हैं. सामना में कहा गया है कि यहां पर मोदी व्यक्ति नहीं होकर लोकतंत्र का गला घोंटने वाली एक तानाशाही प्रवृत्ति है. उन्होंने कहा, हमारी लड़ाई इस प्रवृत्ति के खिलाफ है. 


I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले एमवीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस
इंडिया गठबंधन की बहुप्रतिक्षित बैठक से पहले बुधवार (30 अगस्त 2023) को महाराष्ट्र में एमवीए दलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पार्टी के नाना पटोले, यूबीटी के उद्धव ठाकरे और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार मौजूद थे. ‘इंडिया’ गठबंधन के पास प्रधानमंत्री पद के लिए कई विकल्प हैं. बीजेपी के पास क्या विकल्प हैं?”


उद्धव ठाकरे ने एक सवाल के जवाब में कहा, “प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प के बारे में सवाल बीजेपी से पूछा जाना चाहिए, जिसके पास पिछले नौ वर्षों से केवल एक ही विकल्प है, जो हमने देखा है. 


ये भी पढ़ें: UP Politics: शरद पवार के इस बयान से यूपी की राजनीति में हो सकती है बड़ी हलचल, मायावती पर कही बड़ी बात