नई दिल्लीः देश में बढ़ते नशे के कारोबार को देखते हुए प्रशासन इस पर काफी सतर्क हो गया है. उसी का नतीजा है की अब बाहर से लाई जा रही नशीली चीजों की धरपकड़ तेज हो गई है. ताजा मामले में दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो अफगान नागरिकों को हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया. 


बरामद की गई 53 करोड़ की हेरोइन


सीमा शुल्क विभाग ने एक बयान में मंगलवार को बताया कि दोनों के पास से 53 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गयी. हेरोइन को शैंपू और हेयर कलर की बोतलों में छिपाकर रखा गया था. दोनों को रविवार को दुबई के रास्ते तेहरान से आने के बाद यहां रोका गया. बयान में कहा गया, ‘‘पूछताछ के दौरान, दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. हेरोइन को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.’’


मुम्बई एयरपोर्ट पर भी ड्रग्स के साथ तस्कर गिरफ्तार


बता दें कि इससे पहले रविवार 8 अगस्त को लगभग रात 2 बजे मुम्बई छत्रपति शिवाजी महाराज हवाई अड्डे पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने ड्रग्स की बड़ी खेप को पकड़ा था. इस मामले में मुम्बई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक ऐसे अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के नागरिक को गिरफ्तार किया जो अपने साथ 10 करोड़ की कीमत का ड्रग्स अपने पेट मे छिपाकर भारत ला रहा था. 


10 करोड़ की कीमत का ड्रग्स बरामद


अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 10 करोड़ की कीमत का यह ड्रग्स दक्षिण अमेरिकी कोकीन ड्रग्स था, जो लगभग 1.050 किलोग्राम मात्रा में जब्त किया है. किसी ड्रग वाहक के शरीर से बरामद की गई ड्रग्स, यह अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. कोकीन दक्षिण अमेरिका में पाए जाने वाले कोका पौधे की पत्तियों से बना एक शक्तिशाली नशे की लत वाली उत्तेजक दवा है.


इसे भी पढ़ेंः


RSS के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले बोले- संघ आरक्षण का पुरजोर समर्थक, यह जारी रहना चाहिए


चिराग पासवान को खाली करना होगा पिता रामविलास पासवान को आवंटित बंगला, सरकार ने दिया नोटिस