कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी की तरफ से वैक्सीनेशन गैप पर किए गए सवालों के बीच केन्द्रीय मंत्री स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के जवाब के बाद कांग्रेस पार्टी के एक और नेता ने केन्द्र पर हमला बोला. पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- सरकार और स्वास्थ्य मंत्री का पिछले छह महीने के दौरान (16 जनवरी से 16 जून के बीच) हिमायली कुप्रबंधन के चलते सिर्फ 3.51 फीसदी आबादी को ही दोनों डोज लग पाई. औसतन वैक्सीनेशन पिछले छह महीने के दौरान 17.23 लाख प्रति दिन किया गया.


सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा- “प्रति दिन 17.23 लाख लोगों को प्रति दिन वैक्सीन लगाने से 16 जनवरी 2024 तक यानी 944 दिनों में जाकर देश के सभी 94.50 करोड़ वयस्कों को कोरोना की वैक्सीन लग पाएगी.”


वैक्सीनेशन पर क्या बोले राहुल?


गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी ट्विट करते हुए कहा था- “देश को तुरंत व पूर्ण टीकाकरण चाहिए- मोदी सरकार की निष्क्रियता से हुई वैक्सीन की कमी को छुपाने के लिए बीजेपी के रोज़ के झूठ और खोखले नारे नहीं! PM की झूठी छवि बचाने के लिए केंद्र सरकार की लगातार कोशिशें वायरस को बढ़ावा दे रही हैं और जनता की जान ले रही हैं. ”   






राहुल के ट्वीट पर हर्षवर्धन का जवाब  


राहुल के ट्वीट के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्विटर पर ही जवाब देते हुए कहा कि कोविशील्ड की डोज़ के बीच अंतराल बढ़ाने का फ़ैसला पारदर्शी व वैज्ञानिक सबूतों पर आधारित है, लेकिन अतुल्य प्रतिभा के धनी कांग्रेस युवराज के ज्ञान के सामने तो आर्यभट्ट व अरस्तु जैसे विद्वान भी नतमस्तक हो जाएं. वैक्सीन पर भ्रम फ़ैलाने का एजेंडा अब नहीं चलेगा.


गौरतलब है कि केन्द्र सरकार की वैक्सीनेशन नीति को लेकर लगातार कांग्रेस हमलावर है. इधर, केन्द्र सरकार लगातार अपनी नीतियों का बचाव कर विरोधी दलों को जवाब दे रही है.


ये भी पढ़ें: कोविशील्ड की दो डोज के बीच गैप बढ़ाने पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर हुआ फैसला