Jack Dorsey Resigned From Twitter: माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. जैक डोर्सी ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि को फाउंडर से सीईओ, चेयर से एग्ज़क्यूटिव चेयर, फिर अंतरिम सीईओ फिर सीईओ, लगभग 16 साल कंपनी में गुज़ारने के बाद मैंने फैसला किया है कि आखिरकार छोड़ने (ट्विटर) का वक्त आ गया है. जैक ने अपने बयान के आखिर में कहा है कि ट्विटर इंक के लिए मेरी एक ही ख्वाहिश है कि ये दुनिया की सबसे पारदर्शी कंपनी बनी रहे.


जैक डोर्सी ने ट्वीट किया, "पता नहीं किसी ने सुना है या नहीं पर, मैंने ट्विटर से इस्तीफा दे दिया है." जैक के पद को अब भारतीय अमेरिकन पराग अग्रवाल संभालेंगे.


 






बता दें कि इससे पहले रॉयटर्स ने जैक डोर्सी के इस्तीफे की जानकारी सूत्र के हवाले से दी थी. सूत्र ने बताया था कि कंपनी का बोर्ड जैक डोर्सी के ट्विटर छोड़ने को लेकर पिछले एक साल से तैयारी कर रहा था. आपको बता दें कि जैक डोर्सी ने अपना आखिरी ट्वीट 28 नवंबर को किया था. उन्होने उस ट्वीट में लिखा था, "आई लव ट्विटर (मैं ट्विटर से प्यार करता हूं)." 


ट्विटर के सीईओ बनाए गए पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा, "जैक डोर्सी और हमारी पूरी टीम का आभार और आने वाले कल के लिए बेहद उत्साहित हूं. ये वो नोट है जिसे मैंने कंपनी को भेजा है. सभी का विश्वास जताने और समर्थन करने के लिए शुक्रिया."


 






गौरतबल है की सीएनबीसी ने जैक डोर्सी के इस कदम को लेकर सबसे पहले रिपोर्ट की थी. बता दें कि 45 साल के जैक डोर्सी इन दिनों क्रिप्टो करेंसी में खासा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. उन्होंने अपने ट्विटर पर बिटकाइन का हैशटैग का साथ इस्तेमाल किया हुआ है. डोर्सी ट्विटर के साथ साथ पेमेंट कंपनी स्क्वायर इंक के भी सीईओ है, जिसको लेकर पिछले साल विवाद हो चुका है.


12 Rajya Sabha MPs Suspended: कांग्रेस, शिवसेना, TMC, CPI और CPM के 12 राज्यसभा सांसद मौजूदा शीतकालीन सत्र से निलंबित


Farm Laws Repeal Bill: कृषि कानूनों की वापसी पर संसद की मुहर, विपक्ष के भारी शोर-शराबे के बीच दोनों सदनों से पास हुआ बिल