भोपाल: मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर गिरी आई. बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिजली गिरने से 12 लोगों की हुई मौत पर दुख जताया है. उन्होंने भगवान से मृतकों की आत्मा की शांति और उनके परिजनों को धैर्य देने की प्रार्थना की है.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 12 लोगों की मौत पर जताया दुख


उन्होंने कहा है कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 12 लोगों की असमय मौत की खबर से मन दुखी है. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में उत्तर भारत के कई राज्यों में बिजली गिरने से कई मौत की खबर के बीच मध्य प्रदेश में बिजली गिरने की अलग-अलग घटना घटी.






भारतीय मौसम विभाग ने भोपाल, ग्वालियर, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की थी. मध्य प्रदेश के श्योराजपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, बैतूल में बिजली और गरज से कई लोगों को जान गंवानी पड़ी. श्योपुर जिले में आसमानी आफत के कारण दो लोगों की मौत हुई, दो अन्य मौत बिजली गिरने से ग्वालियर जिले में दर्ज की गई. घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताते हुए एलान किया था कि राज्य सरकार हर संभव पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराएगी. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी ट्वीट में कहा गया, "प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के परिजनों को दो लाख की मुआवजा राशि और घायलों को 50 हजार देने का एलान किया गया था."





आसमान से आई आफत के कारण गई लोगों की जान


श्योपुर जिले के टपरियान गांव में पेड़ के नीचे बैठे पिता-पुत्र सहित तीन लोगों पर रविवार शाम को आकाशीय बिजली गिरी. तीनों को गंभीर हालत में स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां हरिओम यादव (65) और उनके बेटे कुबेर यादव (30) की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, शिवपुरी जिले के ग्राम बरोदी में बकरी चराने गए शिवम राजा (17) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही जान चली गई. इसके अलावा, शहडोल जिले के बलबहरा गांव में भी आकाशीय बिजली के कारण खेत में काम कर रहे अमृतलाल चौधरी (35) की मौत हुई.


जेपी नड्डा से मिलकर दिलीप घोष ने की बाबुल सुप्रियो और सौमित्र खान के बयान की शिकायत, जानें क्या कुछ कहा?


दिल्ली: सरकारी अधिकारियों के घरों मे चोरी करने वाला शख्स गिरफ्तार, बड़ी शातिर तरीके से देता था वारदात को अंजाम