इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन और भारत में इजरायली दूतावास के प्रवक्ता मोहम्मद हीब के बीच ट्विटर पर होली को लेकर ऐसी बातचीत हुई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. भारत में होली धूमधाम से मनाई गई और इजरायली दूतावास के अधिकारी भी होली के रंगों में सराबोर नजर आए. राजदूत गिलोन ने होली पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं दीं और होली के मौके पर यहूदी त्योहार पुरीम का भी उल्लेख किया. गिलोन ने कहा कि यह देखना बहुत अच्छा है कि "हमारे दोनों देशों की संस्कृतियां कितनी समान हैं."


बीती 18 मार्च को इजरायली एंबेसी के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, जिसमें वह होली के मौके पर रंगों में सराबोर राजदूत नाओर गिलोन के साथ पोज देते हुए दिखाई दिए. उन्होंने फोटो शेयर कर लिखा, “होली का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप अपने बॉस पर बिना किसी परेशानी के रंग डाल सकते हैं और छींटाकशी कर सकते हैं. नाओर गिलोन मुझे उम्मीद है कि आपने इसे पसंद किया होगा.” इस पर राजदूत गिलोन ने जवाब देते हुए लिखा, "ज़रूर. कोई कठोर भावना नहीं मोहम्मद हीब. आखिर #होली है. सोमवार सुबह ऑफिस में आपका इंतजार है.”






प्रवक्ता मोहम्मद हीब ने सोमवार को होली पर राजदूत के ट्वीट को कोट करते हुए कहा, “अच्छा, सोमवार आ गया है और इसके साथ बहुत काम है. राजदूत गिलोन ने कुछ चीजों को संक्षेप में बताने के लिए कहा और कहा कि इस ढेर से शुरुआत करें क्योंकि कुछ और चीजें हमारी प्रतीक्षा कर रही हैं, जिन्हें जल्द करने की आवश्यकता है. क्या आपको लगता है कि इसका होली से कोई लेना-देना है?” इस पर राजदूत ने हीब के ट्वीट को कोट किया और लिखा, “जैसा कि मैंने कहा मोहम्मद हीब कोई कठोर भावना नहीं है. आखिर यह #होली थी."






उनकी इस बातचीत को लेकर अब ट्विटर पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि बुरा ना मानो होली है, तो कुछ लोग कह रहे हैं कि अगली बार ज्यादा रंग के साथ इजरायल के अधिकारियों को होली का त्योहार मनाना चाहिए. खैर जो भी हो लेकिन अधिकारियों की ट्विटर पर यह बातचीत काफी सुर्खियां बटोर रही है. इजरायल के राजदूत ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं.  


यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine War: 26 दिन, बेहिसाब तबाही...यूक्रेन के राष्ट्रपति बोले- रूस के साथ पूरा व्यापार बंद करे यूरोप


आखिर प्लेन क्रैश होने के बाद एयरलाइन कंपनी ने अपनी वेबसाइट को क्यों किया ब्लैक एंड व्हाइट?