उत्तरी त्रिपुरा के अंबासा में सीमा सुरक्षा बल के परिवारों से ताल्लुक रखने वाले 13 से 16 साल के तीन किशोर शुक्रवार को एक नहर में डूब गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों बच्चे होली मनाने के बाद नहर में नहाने गए और डूब गए.


बाद में बच्चों को नहर से निकालकर तुरंत सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. तीनों लड़कों के पिता 138 बटालियन बीएसएफ के जवान हैं, जिसका मुख्यालय धलाई जिले के अंबासा में है. इस दुखद घटना पर मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने गहरा दुख व्यक्त किया है.


ओडिशा में भी हादसा


ओडिशा के जाजपुर जिले में होली मनाने के बाद खारसरोटा नदी में नहाने के दौरान दो युवकों की मौत हो गई और अन्य चार लापता हो गए. सात युवक होली खेलने के बाद आज दोपहर बादसुआरा गांव के पास मंगला घाट पर नदी में नहाने गए. हालांकि, सरपंच अनुपमा बिस्वाल ने कहा कि वे नदी की तेज धारा में बह गए.


दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. जाजपुर शहर थाना के अजय जेना ने कहा कि बचाए गए एक व्यक्ति को जाजपुर अस्पताल ले जाया गया है.


होलिका दहन के बाद हादसा


मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में होलिका दहन के बाद एक युवक गीत-संगीत की धुनों में इस तरह डूबा कि उसे अपना ही ख्याल नहीं रहा और नाचते-नाचते खुद के सीने पर चाकू मार लिए. खून बहुत ज्यादा बहने से उसकी मौत हो गई. यह घटना बाणगंगा थाने के कुशवाहा नगर की है. यहां गुरुवार की रात को होलिका दहन के बाद लोग डीजे पर थिरक रहे थे. इसी दौरान गोपाल सोलंकी नामक युवक अपने दोस्तों के साथ मस्त होकर नाच रहा था, उसके हाथ में चाकू था और नाचते-नाचते उसने चाकू से अपने सीने पर कई वार किए. चाकू से गहरा घाव हुआ और खून बहने लगा.


गेापाल के सीने से खून बहता देख, उसे अस्पताल ले जाया गया. इस दौरान काफी खून बह चुका था, हालत गंभीर थी. अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो वह फिल्मी अंदाज में चाकू लेकर नाच रहा था.


Punjab: शपथग्रहण समारोह में छाईं नरिंदर कौर, कैबिनेट मिनिस्टर को हरा बनीं पंजाब की सबसे कम उम्र की MLA


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से लेकर नकवी तक राजनेताओं ने कैसे मनाई होली, देखें तस्वीरें