Tripura Municipal Elections 2021: राजनीतिक हिंसा के आरोपों के बीच त्रिपुरा के 14 नगर निकायों के लिए मतदान जारी है. मतदान के बीच टीएमसी सत्तारूढ़ पार्टी पर हिंसा का आरोप लगाया है. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनाव के दौरान उसके 51 उम्मीदवार पीटे गए. आरोप है कि प्रदेश की राजधानी अगरतला में वार्ड संख्या पांच में पार्टी के एक कार्यकर्ता को पीटा गया. टीएमसी ने कुछ वीडियो भी जारी किए है. उधर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.


टीएमसी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा गया कि त्रिपुरा में नगर निकाय चुनावों में उनके उम्मीदवारों और मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी, गृह सचिव से त्रिपुरा नगर निकाय चुनावों की सुरक्षा संबंधी स्थिति की समीक्षा करने और जरूरत पड़ने पर गृह मंत्रालय से अतिरिक्त सीएपीएफ का अनुरोध करने के लिए कहा है. 28 नवंबर को मतगणना होने तक मतपेटियों की सुरक्षा के लिए सीएपीएफ कर्मियों को तैनात किया जाएगा.







वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रदेश सचिव जितेन चौधरी ने दक्षिण त्रिपुरा जिले में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा मतदाताओं को धमकाने और पार्टी कार्यकर्ताओं को स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने देने का आरोप लगाया. हालांकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इन आरोपों से इनकार किया.





त्रिपुरा निकाय चुनावों में बीजेपी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वह अगरतला नगर निगम और 19 शहरी निकायों की कुल 334 सीटों में से 112 पर निर्विरोध जीत चुकी है. बाकी की 222 सीटों के लिए कुल 785 उम्मीदवार मैदान में हैं. कुल 5,94,772 पात्र मतदाता हैं.


ये भी पढ़ें-
Shakti Mills Gang-rape Case: तीनों आरोपियों को दी गई फांसी की सजा रद्द, बॉम्बे हाईकोर्ट ने पलटा सेशन कोर्ट का फैसला


Meghalaya Elections 2022: मेघालय में 12 कांग्रेसी विधायकों के TMC में शामिल होने पर अधीर रंजन बोले- ममता खरीद फरोख्त कर रहीं