Tripura Pratima Bhoumik: त्रिपुरा का सीएम कौन बनेगा इसे लेकर सस्पेंस जारी है. केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक (Pratima Bhoumik) त्रिपुरा की पहली मुख्यमंत्री बन सकती हैं. दरअसल, त्रिपुरा में बीजेपी (BJP) ने 32 सीटें जीतकर एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार पक्की कर ली है हालांकि सीएम पद पर अभी भी फैसला तय नहीं हुआ है.  


त्रिपुरा में बीजेपी ने जीत मौजूदा सीएम माणिक साहा (Manik Saha) के नेतृत्व में हासिल की है. हालांकि, सिसायी गलियारों में चर्चा है कि त्रिपुरा को इस बार पहली महिला मुख्यमंत्री मिल सकती है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय अधिकारिता और सामाजिक न्याय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक का नाम मुख्यमंत्री रेस में सबसे आगे है.


 जैसा पार्टी कहेगी वैसा... - प्रतिभा भौमिक


वहीं, उनके सीएम बनने की खबरों पर प्रतिमा का कहना है कि जो पार्टी कहेगी वो वहीं करेंगी. उन्होंने कहा, हम पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं. पार्टी हमारी मां है. प्रतिभा ने धनपुर विधानसभा सीट से जीत हासिल की है और ये वाम मोर्चा के गढ़ के तौर पर देखा जाता है. वहीं, अगर प्रतिमा भौमिक को सीएम बनाया जाता है तो वो त्रिपुरा ही नहीं पूर्वोत्तर के इतिहास में पहली महिला मुख्यमंत्री होंगी.


अब जानें कौन हैं प्रतिभा भौमिक?


विधानसभा चुनाव में प्रतिभा भौमिक ने 42.25 प्रतिशत वोट हासिल कर धनपुर सीट अपने नाम कर ली. बीजेपी के टिकट मिलने के दो साल बाद उन्होंने जुलाई 2021 में केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली थी. प्रतिभा सइंस ग्रेजुएट हैं और उन्होंने 1991 के दौर में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी. पार्टी में शामिल होने के एक साल के वक्त के बाद वो बीजेपी राज्य समिति की सदस्य बनीं. 


यह भी पढ़ें.


Sindhudesh Revolutionary Army: पाक सेना की नाक में दम करने वाली इस 'आर्मी' ने ली सिंध में बसने वाले पंजाबी की हत्या की जिम्मेदारी, जानिए इसके बारे में