Tripura Assembly Election 2023: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में अब दो दिन का वक्त बाकी है. राज्य में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है जिसके बाद 16 फरवरी को मतदान होने हैं. वहीं, इस बीच राज्य पुलिस ने  44 करोड़ रुपये की जब्ती की है, जिसमें नकद, ड्रग्स और उपहार शामिल हैं.


मुख्य निर्वाचन अधिकारी गिट्टे किरणकुमार दिनकारो (Gitte Kirankumar Dinkaro) ने कहा, निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने और 16 फरवरी को होने वाले मतदान को लेकर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य में पीओएफ बल तैनात किए गए हैं. साथ ही राज्यभर में 250 से ज्यादा नाके स्थापित किए गए हैं. उन्होंने बताया, आज से असम और मिजोरम के बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है.


ये त्रिपुरा को बर्बाद कर देंगे- पीएम मोदी


बता दें, त्रिपुरा में सभी 60 सीटों पर 16 फरवरी को वोटिंग होनी है जिसके नतीजे 2 मार्च को सामने आएंगे. वहीं, चुनाव प्रचार के लिए सभी राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है. सोमवार (13 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगरतला में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने इस दौरान कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों पर वार करते हुए कहा, ये त्रिपुरा को बर्बाद कर देंगे. उन्होंने कहा, त्रिपुरा की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के मन बना लिया है.


त्रिपुरा में ऐसा कोई परिवार नहीं जिसे... - पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा, त्रिपुरा में ऐसा कोई परिवार नहीं है, जिसे भारतीय जनता पार्टी की नीतियों का लाभ नहीं मिला हो. उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की कि अगर वो विकास, शांति और समृद्धि की गारंटी चाहते हैं तो बीजेपी के पक्ष में मतदान करें. मोदी ने त्रिपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, बीजेपी ने 'वफादार सेवक' के रूप में, इस जगह को विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.


यह भी पढ़ें.


Rahul Gandhi: राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द, नहीं मिली प्लेन उतरने की इजाजत, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप