Tripura Assembly Election 2023: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी के साथ अगरतला में एक रोड शो किया. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanth) ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए त्रिपुरा में दो-दो रैलियों (Tripura Assembly Election) को संबोधित करेंगे.


ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ 28 सीटों पर चुनाव लड़ रहे अपने उम्मीदवारों के प्रचार के लिए त्रिपुरा पहुंचीं. त्रिपुरा को अपना दूसरा घर कहते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि जब 2021 के दौरान बीजेपी की अत्याचार और अलोकतांत्रिक गतिविधियां अपने चरम पर थीं तब टीएमसी लोगों के साथ खड़ी थी और हमने ही भगवा पार्टी के फासीवादी शासन को रोका.


'मैं लोगों को उन घटनाओं की याद दिलाने आई हूं'


ममता बनर्जी ने आगे कहा, "शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान पुलिस की मौजूदगी में सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों ने सुष्मिता देव, काकोली घोष दस्तीदार, अभिषेक बनर्जी, डोला सेन और अन्य सांसदों पर भी हमला किया. बीजेपी सरकार सांसदों को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही. मैं यहां एक बार फिर लोगों को उन घटनाओं की याद दिलाने आई हूं."


योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह की रैली


राजनीतिक नेताओं के निर्धारित दौरे के मद्देनजर पूर्वोत्तर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ उत्तर त्रिपुरा जिले के बागबासा और खोवाई के कल्याणपुर में भी दो रैलियां करेंगे. वहीं, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनाकोटी जिले के कैलाशहर और पश्चिम त्रिपुरा के बदरघाट में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.


'कांग्रेस, टिपरा मोथा और सीपीआई (एम) में समझौता'


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्य में दो रैलियों को संबोधित किया और एक रोड शो किया था. शाह ने आरोप लगाया था कि टिपरा मोथा ने कांग्रेस और सीपीआई (एम) ने गुप्त रूप से समझौता किया हुआ है और नवगठित क्षेत्रीय पार्टी मूल निवासियों को गुमराह करके राज्य में कम्युनिस्ट शासन वापस लाने की कोशिश कर रही है. बता दें कि 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा.


ये भी पढ़ें- BJP Vs Congress: 'राहुल गांधी ने हिंदुओं और गोरखनाथ मठ का किया अपमान, मांगनी चाहिए माफी'- BJP सांसद जगदंबिका पाल