Jagdambika Pal On Rahul Gandhi: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर राहुल गांधी के बयान से राजनीति गर्म हो गई है. बीजेपी राहुल गांधी पर बरस रही है. बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा है कि राहुल गांधी अपने बयान के लिए माफी मांगें, राहुल ने हिंदुओं और गोरखनाथ मठ का अपमान किया है. ऐसे बयानों की वजह से ही शायद राहुल गांधी को पप्पू भी कहा जाता होगा.


बीजेपी के तमाम नेता इस बयान के बाद उनपर बरस रहे हैं. राहुल के 'मठ' वाले बयान ने राजनीतिक माहौल गर्म कर दिया है. पार्टी की मांग है कि कांग्रेस और राहुल गांधी इस बयान के लिए माफी मांगे. 


राहुल गांधी ने क्या कहा था?


दरअसल, राहुल गांधी ने अपने एक कार्यक्रम में कहा कि सीएम योगी को अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वह जो करते हैं वो नहीं करते. वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं. वह धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं. उनका यह पूरा बयान एक महिला को दिए गए जवाब के दौरान आया था. जब महिला ने उनसे पूछा कि उत्तर पर्देश में ‘धर्म की आंधी’ चल रही है इस स्थिति में कांग्रेस क्या करेगी?


'यह धर्म नहीं है'


राहुल गांधी के एक बयान पर बीजेपी फिर से भड़क गई है. राहुल गांधी ने महिला की यूपी में ‘धर्म की आंधी’ वाली लाइन पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि "यह धर्म नहीं है. मैंने इस्लाम के बारे में पढ़ा, ईसाई धर्म के बारे में पढ़ा है, यहूदी धर्म के बारे में पढ़ा है और बौद्ध धर्म के बारे में पढ़ा है. हिंदू धर्म तो मैं समझता हूं. कोई धर्म नहीं कहता है कि नफरत फैलाओ."’


ये भी पढ़ें: 


UP Politics: 'सीएम योगी धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग, बीजेपी कर रही अधर्म', राहुल गांधी का मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप