PM Modi Turbon: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लगातार नौवीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश को संबोधित किया. साल  2014 में पीएम बनने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल स्वतंत्रता दिवस पर एक खास तरह की पगड़ी पहनते हैं. इस साल उन्होंने अपनी पगड़ी का रंग और स्टाइल बदल दिया है. आजादी के अमृत महोत्सव के खास मौके पर पीएम को राष्ट्रीय ध्वज की कई धारियों वाली सफेद पगड़ी पहने देखा गया. इसके अलावा उन्होंने सफेद रंग के कुर्ते के उपर नीली रंग की सदरी पहनी हुई है. 


प्रधानमंत्री 2014 से अपने स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर रंगीन पगड़ी पहनने की परंपरा के लिए जाने जाते हैं. पिछले साल 2021 में उन्होंने केसरी रंग का साफा पहना था और जिसरा पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा था.  


2020 में पहनी थी क्रीम कलर की पगड़ी


वहीं 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवा व क्रीम कलर की पगड़ी पहनी थी. इस साल उन्होंने बिल्कुल ही अलग अंदाज में साफा को आधी बाजू के कुर्ते के साथ जोड़ा था. 2020 में पीएम ने भगवा बॉर्डर वाला सफेद उपरना भी पहना था. साल 2019 के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने आधी बाजू के कुर्ते, पायजामे और केसरिया बॉर्डर वाले उपरने को पहना था. उस समारोह में पीएम ने पीले, लाल और हरे रंग की पगड़ी पहनी थी. वहीं 2018 में उन्होंने फुल बाजू का कुर्ता पहना था. इस साल उनरकी पगड़ी का रंग गहरा केसरिया और लाल था. 


2016 में पीएम सादे कुर्ते में आए थे नजर


जबकि साल 2017 में उन्होंने हाफ बाजू का कुर्ता और चमकदार लाल और पीले रंग की पगड़ी पहनी थी. 2016 में पीएम सादे कुर्ते और चूड़ीदार पैजामे में नजर आए थे. इसके साथ ही उन्होंने लाल-गुलाबी और पीले रंग का राजस्थानी साफा पहना था. साल 2015 में पीएम ने क्रीम रंग का कुर्ता और खादी रंग की जैकेट पहनी थी. उस वक्त उन्होंने लाल व हरे रंग की पट्टियों वाली पगड़ी पहनी थी. जबकि साल 2014 में उन्होंने भगवा और हरे रंग का जोधपुरी बंधेज साफा बांधा था.


ये भी पढ़ें:


Independence Day 2022: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का भारत को संदेश, कहा- देश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का यह अवसर


Independence Day: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, बोले- ...अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम अपनी आजादी खो देंगे