Train Accident: भारतीय रेलवे के लिए बुधवार (15 नवंबर) का दिन अच्छा नहीं रहा. दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में शाम को आग लग गई. समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के पास भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्री की लापरवाही से ब्लास्ट हो गया. इसके अलावा केरल में नीलांबुर रोड-पलक्कड़ जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल (06464) पटरी से उतर गई. गनीमत रही कि इन तीनों ही घटना में किसी की जान नहीं गई.


उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बुधवार की शाम दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बों में आग लग गई. प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, 'इटावा की जसवंतनगर तहसील के सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लगने की घटना के संबंध में कुल आठ घायलों की सूचना प्राप्त हुई है. घायलों को भीमराव अम्बेडकर संयुक्त जिला चिकित्सालय इटावा में भर्ती करा दिया गया है.'


वहीं इटावा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजय कुमार ने कहा कि बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार किसी यात्री के झुलसने की खबर नहीं है. 


रेल पटरी से उतरी
रेलवे ने बताया कि नीलांबुर रोड-पलक्कड़ जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल (06464) ट्रेन मवेशी के कारण वल्लापुझा के पास पटरी से उतर गई. इस कारण पलक्कड़  में काफी ट्रेन प्रभावित हुई है. इस कारण काफी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 


रेलवे ने कहा कि घटना शाम को 5 बजकर 15 मिनट पर हुई. इसमें किसी की जान नहीं गई है. हादसे में कोई घायल भी नहीं हुआ है. शोरनपुर जंक्शन (Shoranur Junction) पर यात्रियों को सड़क से ले जाया जा रहा है. कुछ रेल को कैंसिल करना पड़ा है और कई का समय बदला गया है. 


दो लोग लिए हिरासत में लिए
समस्तीपुर रेलवे डिवीजन डीएसपी नवीन कुमार ने कहा, '' आज डेढ़ बजे भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पांच पर आई थी.  रेल निकलने पर समस्तीपुर के होम सिंगल के पास पहुंची तो धमाका हुआ. इस कारण तीन लोग घायल हुए हैं. दरभंगा जीआरपी ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. आगे की जांच जारी है.'' 






समस्तीपुर के मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन से एक यात्री अरबिंद मंडल अपने पुत्र नवीन्द्र मंडल के साथ पटाखा बनाने के लिए दिल्ली से गन पाउडर खरीद कर बरौनी से सकरी जा रहा था. दोनों से पूछताछ की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- Jharkhand Train Accident: पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, दो यात्रियों की हुई मौत