रामबन: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही एक बस नाले में गिर गई. इस दर्दनाक हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 29 लोग घायल हो गए. आठ दिन के भीतर अमरनाथ यात्रा से दो दुखद खबरें आई हैं.


जानकारी के मुताबिक, बस जब रामबन में नचलाना इलाके से गुजर रही थी. तभी किसी वजह से ड्राइवर का बस से संतुलन को गया और बस लुढ़कती हुई गहरे नाले में जा गिरी. हादसे के बाद कई लोगों के शव पानी में डूब गए तो कुछ शव बस से निकाले गए.



मरने वालों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, असमा, हरियाणा और मध्यप्रदेश के हैं. जम्मू-कश्मीर सड़क परिवहन की ये बस तीर्थयात्रियों को जम्मू से बालटाल और पहलगाम के शिविरों तक ले जा रही थी. इन्हीं शिविरों से बाद में श्रद्धालु अमरनाथ गुफा तक जाते हैं. हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है.


पीएम मोदी ने कहा, ‘’अमरनाथ यात्रा के हादसे से बेहद दुखी हूं. जम्मू-कश्मीर में हुए इस हादसे में कई लोगों की इसमें जान चली गई. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ. मैं दुआ करता हूं कि घायल जल्दी ठीक हो जाएं.’’


इस हादसे से पहले 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकी हमले में मौके पर ही 7 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि हमले में घायल महिला ललिताबेन ने कल गुजरात के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.