नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो के एक वैज्ञानिक खबरों में हैं. दरअसल इसरो के शीर्ष वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि उनको जहर दिया गया था. उनके मुताबिक यह हादसा उनके साथ तीन साल पहले हुआ था.


तपन मिश्रा ने फेसबुक पर इस बारे में पोस्ट लिखा है. उन्होंने कहा है कि उन्हें 23 मई 2017 को बेंगलुरु में इसरो मुख्यालय में पदोन्नति साक्षात्कार के दौरान घातक आर्सेनिक ट्राइऑक्साइड जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी.


उन्होंने जिस पोस्ट में यह दावा किया है कि उसको उन्होंने नाम दिया है 'लॉन्ग केप्ट सीक्रेट'. पोस्ट में उन्होंने कहा है कि साल 2017 में उनको जहर दिए जाने के बारे में गृह मंत्रालय के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बताया था. मिश्रा ने बताया कि उनके द्वारा डॉक्टरों को दी गई जानकारी के चलते ही उनका सटीक उपचार हुआ और वह बच सके.



उन्होंने कहा कि उनके क्वार्टर में जहरीले सांप छोड़े गए. उन्होंने एम्स के डॉक्टर से इलाज का मेडिकल रिपोर्ट भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर साझा किया है. तपन मिश्रा ने इस पूरे मामले में जांच की अपील की है. बता दें कि तपन मिश्रा ने इसरो में वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं और इस महीने के अंत में सेवानिवृत होने वाले हैं.