Today Weather 27 Nov 2021: देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिणी भारत के कई हिस्सों में सोमवार तक भारी बारिश हो सकती है. बता दें कि दक्षिणी राज्यों में पिछले दो हफ्तों से लगातार बारिश हो रही है, जो अभी चार दिन और जारी रह सकती है. आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है, इन राज्यों में वर्षा जनति घटनाओं के कारण कई मौतें भी हो चुकी हैं.


कहां-कहां बारिश की संभावना?
मौसम विज्ञान विभाग द्वारा प्रेस रिलीज के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 26 से 29 नवंबर के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है जबकि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के अलग-अलग हिस्सों में 28 और 29 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है. हालांकि, आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में आज भी बारिश की संभावना है. 


इसका मतलब है कि आज यानी 27 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में भारी से बहुत भारी बारिश जबकि आंध्र प्रदेश में बारिश हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार, 26 से 29 नवंबर के दौरान केरल और माहे में भी अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना है. पुडुचेरी में शुक्रवार की देर रात हल्की बारिश हुई.






कहां चलेगी तेज हवा?
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी के साथ दक्षिण तमिलनाडु तट पर 26 और 27 नवंबर को तेज हवा (40-50km/h से 60km/h तक की रफ्तार से) चलने की संभावना है. आज 27 नवंबर है, ऐसे में इन इलाकों में आज तेज हवा की स्थिति बनी रह सकती है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है.


दिल्ली में धुंध जारी
राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां धुंध है, वायु प्रदूषण बढ़ा हुआ है. हालांकि, मौसम विभाग ने 27 नवंबर को इसमें मामूली सुधार होने की उम्मीद जताई थी. ऐसे में आज दिल्ली में धुंध थोड़ी कम रह सकती है और विजिबिलिटी में थोड़ा सुधार देखा जा सकता है. दिल्ली में सुबह 5 बजे 13 डिग्री सेल्सियस तामपान दर्ज किया गया.


यह भी पढ़ें-


Delhi Pollution: फरवरी 2025 तक साफ होगी यमुना, जानिए नदी की सफाई के लिए सीएम केजरीवाल का एक्शन प्लान


...तो भूख हड़ताल करूंगा, Navjot Sidhu का अपनी ही सरकार के खिलाफ नया एलान