नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में होने वाला आठ चरणों का चुनाव काफी रोमांचक होने वाला है. फिलहाल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में इस बार नंदीग्राम विधानसभा सीट पर होने वाली लड़ाई काफी दिलचस्प होने वाली है. इस हफ्ते बीते बुधवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था. वहीं आज इसी सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी अपना नामांकन भरने वाले हैं.


शुभेंदु अधिकारी भरेंगे नामांकन


नंदीग्राम की इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व करीबी सहयोगी और अब प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी से है. नामांकन दाखिल करने से पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा अर्चना की थी. वहीं शुभेंदु अधिकारी ने भी महाशिवरात्रि के मौके पर सोनाचुरा त्रिलोकेश्वर मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की थी.


ममता बनर्जी के लिए खास है नंदीग्राम


फिलहाल सीएम ममता ने अपना नामांकन भरने के बाद कहा था कि 'मैं अपना नाम भूल सकती हूं लेकिन नंदीग्राम को कभी नहीं भूल सकती.' ममता ने 2007 के किसान आंदोलन को याद करते हुए इस सीट से अपने जुड़ाव को जाहिर किया था.


शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है नंदीग्राम


वहीं नंदीग्राम बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में इस सीट से चुने गए थे और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री बने थे. अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भगवा ब्रिगेड में शामिल हुए थे. विद्रोही तृणमूल नेता ने पहले दावा किया था कि वह बनर्जी को 50,000 से अधिक वोटों से हराएंगे.


नामांकन के बाद ममता पर हुआ कथित हमला


बता दें कि नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात शरारती तत्वों ने कथित रूप से बनर्जी को धक्का दे दिया था, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गयीं तथा उनके पैर और कमर में चोट आ गई थी. जिसके कारण उन्हें कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में “ मामूली सुधार हुआ है और वह स्थिर” हैं.


इसे भी पढ़ेंः
डिजिटल न्यूज़ के प्रतिनिधियों से प्रकाश जावड़ेकर ने की चर्चा, कहा- नए IT नियम डिजिटल प्रकाशकों पर डालते हैं कुछ जिम्मेदारियां


दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेज के स्टाफ की अटकी सैलरी, विरोध में DUTA ने यूनिवर्सिटी की शटडाउन