Viral video: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपको अपने बचपन में सुनी कविता 'एक कौवा प्यासा था' याद आ जाएगा. इस वीडियो में एक चिड़िया को अपनी प्यास बुझाने की कोशिश करते देखा जा सकता है. वीडियो में चिड़िया पानी पीने के लिए बोतल में कंकड़ का डालती और पानी को पीते दिख रही है.


बोतल में कंकड़ डाल प्यास बुझाती दिखी चिड़िया


दरअसल हम सभी ने अपने बचपन में एक कौवे की कहानी जरूरी सुनी है, जो अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी से आधा भरे हुए एक घड़े में कंकड़ डाल कर पानी के ऊपर आने पर उससे अपनी प्यास बुझाता है. इसी कहानी को सच करता हुआ एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक चिड़िया को पानी की बोतल में कंकड़ डालकर पानी पीते देखा जा सकता है.






सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


फिलहाल वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि 'पिछले जन्म से फिजिक्स में मेटर की डिग्री मदद करती है'. वीडियो को सोशल मीडिया पर अभी तक तकरीबन 25 हजार बार देखा जा चुका है. वहीं सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी पसंद भी किया जा रहा है.






यूजर्स दे रहे रिएक्शन


वहीं सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स इस पर अपने रिएक्शन भी कर रहे हैं. एक यूजर का कहना है कि 'इसमें जन्म से कोई संबंध नहीं है. बुद्धि कभी भी विशेष धार्मिक विश्वासों से बंधी नहीं होती है.' एक अन्य यूजर का कहना है कि वह इसी की तर्ज पर बचपन में अपनी पांचवी क्लास में कौवे की कहानी लिखा करते थे. 






एक अन्य यूजर का कहना है कि 'उसने अपने पिछले जन्म में एक प्यासे कौवे की कहानी पढ़ी होगी, जो पानी का स्तर बढ़ाने और उसे पीने के लिए घड़े में पत्थर डालता है.'






 


इसे भी पढ़ेंः
LPG Price Hike: आम जनता को लग सकता है बड़ा झटका! अगले हफ्ते फिर महंगा हो सकता है गैस सिलेंडर, जानें कितने बढ़ेंगे दाम


Gold Price: खुशखबरी! धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, ₹47000 की नीचे पहुंचा गोल्ड, चेक करें 10 ग्राम का भाव