Lok Sabha Election: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता महुआ मोइत्रा विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन मामले में ईडी के समन पर गुरुवार (28 मार्च, 2024) को पेश नहीं होंगी. उन्होंने कहा कि वो पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगी. 


मोइत्रा ने कहा, 'मैं दोपहर में कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के लिए निकलूंगी. इस कारण वो दिल्ली में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश नहीं हो पाएंगी.'' मोइत्रा को फेमा के उल्लंघन मामले में ईडी ने इससे पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुईं.


दरअसल, मोइत्रा को टीएमसी ने लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से टिकट दिया है.






महुआ मोइत्रा को लोकसभा से किया था निष्कासित 
मोइत्रा को संसद में सवाल करने के लिए पैसे और गिफ्ट लेने के मामले में अनैतिक आचरण को लेकर दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने आरोप लगाया था कि मोइत्रा ने अडानी ग्रुप के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से पैसे और गिफ्ट लिए थे. सीबीआई ने भी इस मामले को लेकर रेड की थी. 


सीबीआई ने की थी छापेमारी 
सीबीआई ने पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में मोइत्रा के परिसर में हाल ही में छापे मारे थे. इससे कुछ दिन पहले लोकपाल ने सीबीआई को सांसद निशिकांत दुबे की मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था. वहीं इन आरोपों से इनकार करने हुए मोइत्रा का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं, लेकिन आवाज दबाने के लिए ये सब किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: TMC के स्‍टार कैंपेनर की ल‍िस्‍ट से गायब हुआ महुआ मोइत्रा का नाम, जानें 40 नेताओं में कौन कौन