A Ganeshamurthi Died: तमिलनाडु के इरोड से मौजूदा एमडीएमके (MDMK) के सांसद ए. गणेशमूर्ति (76) का गुरुवार (28 मार्च, 2024) की सुबह निधन हो गया. लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से वह नाराज थे और उन्होंने रविवार (24 मार्च, 2028) को जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. 


गणेशमूर्ति को जहर खाने के बाद स्थानीय अस्पतातल में ले जाया गया, लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें कोयंबटूर के एक प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिया गया. यहां उनका निधन हो गया. न्यूज एजेंसी आईएनएस ने गणेशमूर्ति के रिश्तेदारों के हवाले से बताया कि गणेशमूर्ति ने रविवार को कीटनाशक खा लिया था, इसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनकी मौत हो गई. 






इस बार किसे दिया गया टिकट?
इस चुनाव में एमडीएमके के संस्थापक वाइको ने अपने बेटे दुरई वाइको की उम्मीदवारी पर जोर दिया और यह सुनिश्चित किया कि एमडीएमके को इरोड के बजाय तिरुचि सीट मिले. 2019 के लोकसभा चुनाव में ए गणेशमूर्ति ने  एआईएडीएमके के उम्मीदवार जी मणिमारन को 2,10,618 वोटों से हराया था.  


डीएमके मोर्चे ने गणेशमूर्ति की जगह इरोड से युवा नेता के ई प्रकाश को मैदान में उतारा है. प्रकाश को तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन का करीबी माना जाता है.


गणेशमूर्ति के एक करीबी रिश्तेदार ने आईएएनएस को बताया कि वाइको ने उन्हें टिकट न दिए जाने सहित बदलाव के बारे में नहीं बताया था.


ये भी पढ़ें- Savitri Jindal Net Worth: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, देश की सबसे अमीर महिला ने छोड़ा पार्टी का साथ