Bharat Jodo Nyay Yatra: रविवार (14 जनवरी) से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पश्चिम बंगाल को शामिल किए जाने पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि बंगाल में टीएमसी का दबदबा है और बीजेपी के खिलाफ अकेले दम पर लड़ाई लड़ी है.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने राहुल गांधी को पिछले चुनाव के नतीजे भी याद दिलाए. टीएमसी राज्य महासचिव ने ये भी कहा कि पश्चिम बंगाल एक लोकतांत्रिक राज्य है और कांग्रेस अपनी पार्टी के लिए कार्यक्रम आयोजित कर सकती है लेकिन टीएमसी बंगाल की राजनीति में मजबूत आधार रखने वाली पार्टी है.


‘राहुल गांधी को ये याद रखना चाहिए’


कुणाल घोष ने कहा, “पश्चिम बंगाल एक लोकतांत्रिक राज्य है और कांग्रेस एक अलग पार्टी है. इसलिए उनका अपना अधिकार है. वे अपनी पार्टी के लिए कार्यक्रम रख सकते हैं. राहुल गांधी आएंगे और कार्यक्रम करेंगे लेकिन कांग्रेस नेताओं को बंगाल की राजनीति की आधार रेखा याद रखनी चाहिए. वो बेसलाइन 2021 के विधानसभा चुनाव के नतीजे हैं, जब टीएमसी ने बीजेपी को हराया था.”


उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस ने तो वामपंथियों और अन्य ताकतों के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था और क्या मिला, जीरो. इसलिए इस मैदान में टीएमसी ही बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है और इसका नेतृत्व भी कर रही है. ये बात राहुल गांधी को याद रखना चाहिए.”


राहुल गांधी की यात्रा का दूसरा दिन


वहीं दूसरी तरफ, राहुल गांधी की न्याय यात्रा सोमवार (15 जनवरी) को मणिपुर के इंफाल पश्चिम से फिर से शुरू हुई, जो सेकमाई, फिर कांगपोकपी और फिर मणिपुर में सेनापति से होते हुए रात में नागालैंड में रोक दी जाएगी.


इससे पहले उन्होंने रविवार (14 जनवरी) को थौबल जिले से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की थी. ये यात्रा कुल 6,713 किमी की दूरी तय करेगी. जिसमें 100 लोकसभा क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र और 110 जिले शामिल हैं. राहुल गांधी की न्याय यात्रा 67 दिनों के बाद 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी.


ये भी पढ़ें: AAP-कांग्रेस में सीट शेयरिंग पर बन गई बात! जानें दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में कैसा हो सकता है फॉर्मूला