TMC On Congress: बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सामने सीट शेयरिंग को लेकर सवाल कायम है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने सोमवार (29 जनवरी) को बड़ा दावा किया. 


अभिषेक बनर्जी ने कहा, ''हम कांग्रेस से सीट-बंटवारे पर निर्णय लेने के लिए लगातार कहते रहे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया.'' दरअसल हाल ही में 'इंडिया' "गठबंधन को बड़ा झटका देते हुए टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. 


इसको लेकर कांग्रेस के महासचिव जय़राम रमेश ने कहा था कि टीएमसी गठबंधन इंडिया का महत्वपूर्ण घटक दल है. ममता बनर्जी के बिना गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती. हाल ही में एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताय़ा था कि टीएमसी बंगाल की 42 सीटों में कांग्रेस को 2 सीटें देना चाहती है. इसको कांग्रेस ने अस्वीकार करते हुए कहा था कि ये काफी कम है. 






ममता बनर्जी ने क्या कहा था?
ममता बनर्जी ने बुधवार (24 जनवरी) को घोषणा करते हुए कहा, ‘‘मैंने उन्हें (कांग्रेस) सीटों के बंटवारे पर एक प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने शुरू में ही इसे नकार दिया. हमारी पार्टी ने अब बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.’’


साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार भी गठबंधन 'इंडिया' से अलग होकर बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हो चुके हैं. इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नैता भगवंत मान ने भी हाल ही में ऐलान किया था कि हम राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. 


ये भी पढ़ें- 'नरेंद्र मोदी फिर पीएम बने तो यह देश का आखिरी चुनाव होगा', मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा दावा