TMC Lok Sabha Rally: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि इनके नेता पंजाबी को खालिस्तानी कहते हैं, बंगाली को बांग्लादेशी और मुस्लिम को पाकिस्तानी बुलाते हैं. अभिषेक बनर्जी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. टीएमसी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कोलकाता में 'जन गर्जन सभा' का आयोजन कर रही है. 


टीएमसी की जनसभा का आयोजन ऐसे समय पर हो रहा है, जब पश्चिम बंगाल में संदेशखाली हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार सवालों के घेरे में है. भले ही संदेशखाली का मुख्य आरोपी और टीएमसी से निष्काषित शाहजहां शेख सीबीआई की गिरफ्त में है, लेकिन बीजेपी इस मुद्दे पर ममता सरकार को लगातार निशाने पर ले रही है. हालांकि, टीएमसी ने ब्रिगेड ग्राउंड से लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है और चुनाव के लिए टोन सेट कर दी है. 


बंगाल दीदी की गारंटी चाहता है: अभिषेक बनर्जी


अभिषेक बनर्जी ने कहा कि ब्रिगेड जनसभा से मैं बीजेपी को कहना चाहता हूं कि जन गण का गर्जन, बंगाल से विद्रोही का विसर्जन. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता पंजाबी को खालिस्तानी, मुस्लिम को पाकिस्तानी, बंगाली को बांग्लादेशी कहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मोदी की गारंटी' वाले बयान पर अभिषेक ने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब जीरो वारंटी है. बंगाल दीदी की गारंटी चाहता है, मोदी की नहीं. जो बांग्ला भाषा नही बोल पाते उनकी कोई गारंटी नही है. 


मंच से ममता ने अरुण गोयल को किया सैल्यूट


कोलकाता रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कल एक चुनाव आयुक्त ने इस्तीफा दिया. अखबारों में देखा कि वह बंगाल पर अत्याचार को स्वीकार नहीं कर पाए. उन्हें हम यहां से सैल्यूट करते हैं. दरअसल, ममता बनर्जी अरुण गोयल की बात कर रही हैं, जिन्होंने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनका कार्यकाल 2027 तक था, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही पद छोड़ दिया. 


टीएमसी उम्मीदवारों का होगा ऐलान


ममता बनर्जी ने कहा कि मेरी बातें पूरी होने के बाद स्क्रीन पर 42 नाम होंगे, जो बंगाल में टीएमसी के लोकसभा उम्मीदवार होंगे. मुख्यमंत्री ने मनरेगा फंड को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बंगाल सरकार को पैसे भेजे थे, लेकिन उसे खा लिया गया. जब पैसे दिए ही नहीं, तो खाए किसने? जिस डाल पर बैठे हैं, उसी को काट कर रहे हैं. सिलेंडर 1000 रुपये का हो गया है और अब उसी पर मुफ्त का चावल उबाला जा रहा है. 


बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी


पश्चिम बंगाल में टीएमसी अकेले चुनाव लड़ने वाली है. टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने वाली हैं. राष्ट्रीय स्तर पर टीएमसी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन राज्य में सीट बंटवारे पर कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों से उसकी बात नहीं बन पाई. इसकी वजह से ममता ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. ममता का कहना था कि जिस लेफ्ट से उन्होंने वर्षों लड़ाई लड़ी है, उसके साथ वह चुनाव नहीं लड़ सकती हैं.


2019 में क्या था बंगाल का चुनावी परिणाम? 


लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा हैरान बीजेपी ने किया था. बीजेपी ने 42 में से 18 सीटें जीती थीं, जबकि टीएमसी 22 सीटें हासिल कर पाई. कांग्रेस के खाते में दो सीटें आई थीं, जबकि लेफ्ट पार्टियां खाली हाथ रह गईं. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी TMC, CM ममता जारी करेंगी उम्मीदवारों के नाम