TMC Attack On Congress: विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A' में शामिल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस के बीच एक बार फिर तकरार तेज हो गई है. असम हिल्स परिषद के चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन पर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने तंज कसा है.


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने कहा कि कांग्रेस तारों को निशाना बनाने में जुटी है. उन्होंने पश्चिम बंगाल में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की कांग्रेस की महत्वाकांक्षा पर सवाल खड़ा किया है.


'असम में जगह नहीं बना पा रही कांग्रेस और पश्चिम बंगाल में...'
दरअसल, असम के दिमा हसाओ जिले में उत्तरी कछार हिल्स स्वायत्त परिषद (एनसीएचएसी) में कांग्रेस की निराशाजनक हार के बाद टीएमसी नेता ने हमला बोला है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक अभिषेक बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस असम में तो अपनी जगह वापस पा नहीं पा रही, लेकिन बंगाल में सितारों को निशाना बनाने जैसी आकांक्षाएं लगाए बैठी है.


टीएमसी नेता ने कांग्रेस की ओर से बंगाल में ज्यादा सीट मांगने पर निशाना साधा है. बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस अपनी जमीन बचा नहीं पा रही और दूसरे राज्यों में बड़े सपने देख रही है.


बीजेपी ने कांग्रेस को दी है मात
असम के दिमा हसाओ जिले में उत्तरी कछार हिल्स स्वायत्त परिषद (एनसीएचएसी) में बीजेपी ने अपना शासन बरकरार रखा. पार्टी ने 30 सदस्यीय परिषद चुनावों में 25 सीटें जीतीं है. बीजेपी का कुल वोट शेयर 55.52 फीसद रहा.


वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. पार्टी महज 8.87 फीसद वोट शेयर हासिल कर सकी. इस चुनाव में टीएमसी ने पहली बार चुनाव लड़ा और कुल वोटों का 7.63 फीसद हासिल किया है.


'टीएमसी ने बेहतर प्रदर्शन किया'
अभिषेक बनर्जी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "पहली बार एनसीएचएसी चुनाव लड़ने के बावजूद, टीएमसी ने असम की विपक्षी पार्टी कांग्रेस की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है. अब कोई कह सकता है कि बंगाल में उनकी सीट हिस्सेदारी की आकांक्षाएं सितारों पर निशाना साधने के समान हैं."


बंगाल में सीट बंटवारे पर नहीं बन पा रही सहमति
पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटों में से टीएमसी कांग्रेस को केवल दो सीटें देना चाहती है. जबकि कांग्रेस कम से कम 6 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. इसे लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पा रही, जिस पर दोनों दलों का नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनावों में, टीएमसी ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी. बाकी दो सीटें कांग्रेस ने जीती थी.


ये भी पढ़ें :Lok Sabha Election 2024: 'नीतीश बाबू की मानसिक और शारीरिक स्थिति ठीक नहीं...' INDIA का संयोजक न बनने पर RCP सिंह का वार