अगरतलाः त्रिपुरा के दौरे पर गए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगया है कि उनके काफिले पर हमला हुआ है. उन्होंने पूर्वोत्तर राज्य की 'नई ऊंचाइयों' पर सवाल उठाए हैं और एक वीडियो के साथ ट्वीट किया, "त्रिपुरा में लोकतंत्र बीजेपी शासन के तहत! राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बिप्लव देब बहुत अच्छा.''


इससे पहले, अभिषेक बनर्जी के त्रिपुरा दौरे से पहले बीजेपी शासित त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के कई होर्डिंग और बैनर कथित तौर पर फाड़ दिए गए थे. टीएमसी सदस्य प्रीतम सील ने इस तरह के कार्यों की निंदा करते हुए इसे ''लोकतंत्र का बलात्कार'' कहा.


उन्होंने ट्वीट किया, ''बीजेपी शासित त्रिपुरा में 'लोकतंत्र का बलात्कार' किया जा रहा है. अभिषेक बनर्जी के दौरे के पहले बीजेपी के गुंड़ों ने टीएमसी के होर्डिंग्स को फाड़ दिया. बीजेपी शासित राज्य भारत की रेप की राजधानी बन गए हैं, लोकतंत्र को भी नहीं छोड़ा जा रहा है. त्रिपुरा इससे बेहतर का हकदार है. बीजेपी पर शर्म आती है.''


बता दें कि अभिषेक बनर्जी 23 सदस्यीय I-PAC प्रतिनिधिमंडल की हाउस कस्टडी का विरोध करने के लिए त्रिपुरा गए हुए हैं. I-PAC की टीम टीएमसी पार्टी के आधार के संभावित विस्तार का आकलन करने के लिए वहां गई है.


त्रिपुरा में बांग्ला भाषी आबादी को देखते हुए, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस उत्तर-पूर्वी राज्य पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं. 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए I-PAC ने राज्य में सत्तारूढ़ बीजीपी सरकार के खिलाफ टीएमसी को खड़ा कर दिया है.


भारत में अबतक 47 करोड़ से ज्यादा दी गई वैक्सीन की डोज, करीब 11 करोड़ लोगों को ही लगी है दोनों डोज