Tirumala Tirupati Devasthanam: देश के सबसे अमीर मंदिरों (Rich Temples) में से एक कहे जाने वाले तिरुपति बालाजी (Tirupati Balaji) में इस बार 6.18 करोड़ रुपये का दान हुआ है. एक एक रिकॉर्ड है. तिरुमला तिरुपति देवेस्थनाम के इतिहास में श्रिवारी (भगवान वेंकटेश्वर) को हुंडी (दान पात्र) राजस्व में रिकॉर्ड राशि मिली. सोमवार को श्रीवारी हुंडी की आय 6.18 करोड़ रुपये दर्ज की गयी. तिरुमला तिरुपति देवास्थानम (TTD) के अनुसार स्वामी की हुंडी आय पहली बार 6 करोड़ के पार हुई है.


पिछली बार 1 अप्रैल 2012 को टीटीडी ने 5.73 करोड़ आय दर्ज की थी. आंध्रप्रदेश के तिरुपति में 7 पर्वत श्रंखलाओं से घिरी भगवान वेंकटेश्वर का मंदिर तिरूमाल पहाड़ी पर स्थित है. इस मंदिर को देश का सबसे प्रतिष्ठित और अमीर मंदिर माना जाता है. यह मंदिर वास्तुकला का अद्भुत नमूना है और समुद्र तल से 2800 फिट की ऊंचाई पर स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में स्वयं भगवान वेंकटश्वर निवास करते हैं, जो विष्णु के अवतार हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मंदिर की कुलसंपत्ति लगभग 50,000 करोड़ है.


उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने किए दर्शन


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुमाला पर्वत पर स्थित भगवान श्री तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji) में पूजा-अर्चना की. मुख्यमंत्री ने वेंकटेश्वर से समस्त प्रदेशवासियों के सुख, शांति एवं कल्याण की कामना की. दूसरी ओर आज दिल्ली (Delhi) के उत्तराखंड सदन में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर पहली बैठक आयोजित की गई है.


ये भी पढ़ें: IRCTC दे रहा दक्षिण दर्शन का मौका, तिरुपति, रामेश्वरम और कन्याकुमारी घूमने का मिलेगा मौका, चेक करें खर्च


ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के विरोध में पुलिस ने बहुत बड़ी साजिश की नाकाम, तिरुपति रेलवे स्टेशन को उड़ाने की थी तैयारी