Tirumala Heavy Rain: तिरुपति में गुरुवार को भारी बारिश ने कहर बरपाया. निचले इलाकों में पानी भर गया, वाहनों और हवाई यातायात बाधित हो गया और मंदिर शहर अंधेरे में डूब गया. मूसलाधार बारिश के कारण तीर्थयात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा. क्योंकि भूस्खलन के कारण अधिकारियों को तिरुमाला के ऊपर श्री वेंकटेश्वर मंदिर की ओर जाने वाली सड़कों को बंद करना पड़ा.


तिरुमाला मंदिर के लिए अलीपीरी फुटपाथ पहाड़ियों से नीचे की ओर बहने वाले पानी से भर गया था. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी), जो प्रसिद्ध मंदिर का प्रबंधन संभालता है, ने भारी बारिश के पूवार्नुमान के मद्देनजर अलीपीरी और श्रीवरिमेट्लू को दो दिनों के लिए बंद करने की घोषणा पहले ही की थी. बारिश ने तिरुमाला में वैकुंठम कतार परिसर को भी प्रभावित किया. परिसर के तहखाने में पानी घुस गया. टीटीडी के अतिरिक्त कार्यकारी धर्मा रेड्डी के घर में भी पानी भर गया.


आज भी भारी बारिश का अलर्ट
तमिलनाडु में राजधानी चेन्नई समेत कई जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. तमिलनाडु के अलावा पुडुचेरी और कराईकल के कई हिस्सों में भी अगले दो दिन भारी बारिश के आसार हैं. आंध्र प्रदेश के चित्तूर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं. आंध्र प्रदेश के नेल्लूर, चित्तूर और कड़पा जिलों में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल हो गया. नदियां ऊफान पर हैं, सड़कों पर पानी भर गया है.


उत्तर गुजरात में भी बेमौसम बारिश से मुसीबत आ गई है. गांधीनगर, मेहसाणा, बनासकांठा और पाटन में किसानों की कपास, मूंगफली और डांगर की फसल बर्बाद गो गई. मौसम विभाग की अगले तीन दिन तक बारिश की चेतावनी दी है. वहीं छत्तीसगढ़ के कई जिलों में किसानों पर बेमौसम बारिश की मार पड़ी है. सैकड़ों एकड़ की खड़ी फसल बर्बाद हो गई. बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा सबसे ज्यादा प्रभावित हुए किसानों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.


ये भी पढ़ें-
Delhi Air Pollution: नासा ने जारी की दिल्ली की सैटेलाइट तस्वीर, धुंआ-धुंआ दिखी राजधानी


भारत की Covaxin और Covishield को 110 देशों ने दी मान्यता, केंद्र सरकार की अभी है ये कोशिश