Tillu Tajpuriya Murder In Tihar Jail: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की मंगलवार (2 मई) को तिहाड़ जेल में हुई गैंगवार में हत्या कर दी गई थी. सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की कई टीमें जांच के लिए तिहाड़ जेल पहुंची थी. स्पेशल सेल के सूत्रों ने बताया कि गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने जेल के अंदर पुलिस, जेल प्रशासन के सामने टिल्लू को मारा. 90 से ज्यादा बार नुकीले हथियार से उसपर हमला किया गया. 


हमलावर जब हमला करते-करते थक गए तब टिल्लू को छोड़ा. जेल प्रशासन जब टिल्लू के शरीर को चादर से ढक कर ले जाने लगा तब भी टिल्लू पर हमला किया गया. जब उसपर हमला किया जा रहा था तब सामने 3 कुख्यात गैंगस्टर सोनू दरियापुर, प्रदीप सोलंकी और मंजीत महाल मौजूद थे. ये तीनों कुख्यात गैंगस्टर माने जाते हैं, लेकिन ये तीनों भी उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. 


इन धाराओं में एफआईआर दर्ज 


सूत्रों ने बताया कि हमलावर जब हमला कर रहे थे तब जेल की सुरक्षा में तैनात तमिलनाडु आर्म्ड्स पुलिस के जवान, लोकल पुलिस और जेल प्रशासन सामने खड़ा मूक दर्शक बना हुआ था. इस मामले में हरिनगर थाने में हत्या व हत्या के प्रयास की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस के मुताबिक ताजपुरिया के शरीर को बुरी तरह से लोहे की ग्रिल से बनाए गए सूए से गोदा गया था. इस मामले में थाना हरिनगर में आईपीसी की धारा 302/307/34 के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 


फर्स्ट फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर कैसे पहुंचा गोगी गैंग?


जेल अधिकारियों के अनुसार, टिल्लू ताजपुरिया हाई-सिक्योरिटी वार्ड के ग्राउंड फ्लोर पर बंद था. टिल्लू पर गोगी गैंग से जुड़े चार कैदियों (दीपक, योगेश, राजेश और रियाज खान) ने उसी वार्ड में हमला किया. योगेश उर्फ ​​टुंडा और दीपक उर्फ ​​तीतर ने वार्ड की लोहे की ग्रिल को तोड़कर टिल्लू ताजपुरिया पर हमला किया था. गोगी गैंग को फर्स्ट फ्लोर के हाई-सिक्योरिटी वार्ड पर रखा गया था. उन्होंने सुरक्षा ग्रिल को काटा और बेडशीट का इस्तेमाल करते हुए ग्राउंड फ्लोर पर कूद गए.


ये भी पढ़ें: 


Kerala Woman Suicide: फोटो कर दूंगा अपलोड! एक्स देता था धमकी, महिला ने कर लिया सुसाइड