नई दिल्ली: भारत सरकार सोमवार को यूनाइटेड किंगडम में पकड़े गए 3 खालिस्तानी समर्थकों को प्रत्यर्पण की कोशिश करेगी. गुरशरणवीर सिंह वाहीवला, उसका भाई अमृतवीर सिंह वाहीवला और पियारा सिंह गिल नाम के तीन खालिस्तानी समर्थकों पर 2009 में पटियाला में आरएसएस नेता रूल्दा सिंह की हत्या करवाने का आरोप है. भारत सरकार के उच्च सूत्रों ने इन तीनों के पकड़े जाने पर खुशी ज़ाहिर की और ABP NEWS को बताया कि भारत, यूके की अदालत में इन तीनों के प्रत्यर्पण की कोशिश करेगा.


सूत्रों के मुताबिक हत्या से पहले आरएसएस नेता रूल्दा सिंह ने UK और अन्य देशों का दौरा किया था और वहां रह रहे सिखों से भारत लौटने की अपील की थी जो कि कई लोगों को नागवार गुज़रा था. गुरशरणवीर सिंह वाहीवला भारत में NIA और पंजाब पुलिस द्वारा कई टारगेटेड किलिंग में वांटेड है और बब्बर खालसा इंटरनेशनल गुट का माना जाता है.


गौरतलब है कि हाल हीं मे भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के विदेश सचिव डॉमिनिक रौब ने प्रधानमंत्री मोदी समेत राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से मुलाकात की थी और खुद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन बतौर रिपब्लिक डे परेड के मुख्य अतिथि भारत का दौरा भी करने वाले हैं. ऐसे समय पर ब्रिटेन की सरकार द्वारा की गई ये कार्यवाही काफी अहम है.



सुशासन दिवस: 19 हजार कार्यक्रम, पांच करोड़ किसान, मैदान में कई मंत्री और सीएम, जानें बीजेपी का पूरा प्लान

नेपाल की संसद भंग: पीएम के पी शर्मा ओली के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज