सतारा: महाराष्ट्र के सतारा जिले में चोरों ने पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्वीमेंट(पीपीई) किट पहनकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार चोर किट पहनकर ज्वैलरी की दुकान में घुसे और 780 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए. पुलिस को ज्वैलरी शॉप से एक सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें चोर शोकेस और अलमारी से कुछ ज्वैलरी निकालते दिखाई दे रहे हैं.


कोविन-19 लॉकडाउन के दौरान के इस दो दिन पुराने फुटेज में चोर प्लास्टिक जैकेट, मास्क, कैप और हैंड गलव्स पहनकर डिस्प्ले केसेज से ज्वैलरी निकालते दिख रहे हैं.


ज्वैलरी दुकान के मालिक की शिकायत पर स्थानीय पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है जिसके अनुसार चोर 78 तोला (1 तोला में 10 ग्राम) सोना लूटकर ले गए हैं. दुकानदार के अनुसार चोर दीवार तोड़कर दुकान में घुसे थे.


महाराष्ट्र में सर्वाधिक कोरोना के केस


देश में 7 लाख 20 हजार कोरनो के केस सामने आ चुके हैं जिनमें सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 2 लाख 11 हजार से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं.


मुंबई में कोरोना के मामले 85 हजार के पार


कोविड-19 के केस मुबंई में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के अनुसार सोमवार को 1201 नए केस मिलने के साथ ही मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 85,326 हो गई है. जबकि 39 नई मौतों के साथ मरने वालों का आंकड़ा 4,935 हो गया है.


पिछले 24 घंटों में 1269 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी किया गया. इसके साथ मरीजों की ठीक होने संख्या 57,152 हो गई .
मुंबई में फिलहाल 23,249 एक्टिव केस हैं. बीएमसी के अनुसार 762 संदेह वाले नए मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.मुंबई का रिकवरी रेट अब 67 फीसदी और केसों के डबल होने की रेट 44 दिन हो गई है. केसेज की ऑवरओल ग्रोथ रेट 1.60 फीसदी है.