Maharashtra News: महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक मंदिर में एक चोर ने पहले कथित तौर पर भगवान से प्रार्थना की और फिर नकदी पेटी चुराकर भाग गया. पुलिस ने रविवार को परिसर के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने मंदिर की रखवाली करने वाले व्यक्ति की शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपी ने 09 नवंबर की रात यहां खोपत इलाके में भगवान हनुमान के मंदिर में सेंध लगाई और कथित तौर पर नकदी पेटी चुरा ले गया. इस पेटी में करीब एक हजार रुपये थे.


अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में चोर भगवान की मूर्ति के सामने प्रार्थना करते हुए दिखाई दिया और फिर वहां रखी नकदी पेटी को चुराकर फरार हो गया. फुटेज की एक क्लिप भी सोशल मीडिया में वायरल हो गई है. अधिकारी ने कहा कि नौपाड़ा पुलिस ने शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की गई नकदी बरामद कर ली.




वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि चोर मंदिर में दान पेटी को चुराने से पहले भगवान के पैर छूता है. क्लिप में चोर मंदिर परिसर के अंदर खड़ा देखा जा सकता है. वो बाहर देखते हुए अपने फोन के साथ नजर आता है. जब वो जांच लेता है कि कोई आसपास नहीं है, तो वह अपना फोन अपनी जेब में रखता है और भगवान की मूर्ति के पास जाता है. इसके बाद चोर भगवान के पैर छूता है. फिर दान पेटी उठाता है और भाग जाता है. चोरी की जानकारी गुरुवार को ठाणे पश्चिम में खोपत बस डिपो के पास कबीरवाड़ी हनुमान मंदिर के पुजारी 57 वर्षीय महंत महावीरदास महाराज ने पुलिस को दी.


Gadchiroli Encounter: मारे गए 26 नक्सलियों में 50 लाख का इनामी कमांडर मिलिंद तेलतुंबड़े भी ढेर, जानिए


UP Elections 2022: यूपी में चुनावी लड़ाई अब Jinnah-Ram Mandir से मुड़कर JAM पर आई, समझिए पूरा मामला