Delhi Weather: मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली का पारा अप्रैल के आखिरी हफ्ते में 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसके साथ ही 25 अप्रैल हीट वेव भी चलेंगी. मौसम विभाग का कहना है कि दोपहर के समय बाहर ना निकलें. वहीं दूसरी ओर लोगों का कहना है कि दिल्ली की गर्मी ऊफान मार रही है. पूरे देश में गर्मी का सितम चल रहा है. गर्मी ने दिल्ली के लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. इससे बचने के लिए लोग खीरा खा रहे हैं. नींबू महंगा होने के बाद भी शिकंजी की दुकानों पर काफी भीड़ हो रही है. लोगों का कहना है कि उन्हें इसी से राहत मिल रही है. 


इसके अलावा इन दिनो जो लोग दिल्ली की सड़कों पर चल रहे हैं वो इस गर्मी से बचने के लिए गमछे और छाते का प्रयोग कर रहे हैं. लोग छोटे बच्चों को छाते से ढककर चल रहे हैं. दिल्ली के बढ़ते तापमान को देखते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि कि 25 से 27 अप्रैल तक दिल्ली में हीट वेव चलेगी. मौसम विभाग के अनुसार अभी दिल्ली में तापमान 39-40 डिग्री सेल्सियस चल रहा है. दूसरे राज्यों की बात करें तो ओडिशा, झारखंड, और छत्तीसगढ़ में तापमान में बढ़ोतरी हुई है. 


25 की रात दिल्ली वासियों को रहेगी गर्मी से राहत
दिल्ली में 25 की रात को ज्यादा क्लाउडी मौसम रह सकता है. 26 को थोड़े बादल भी दिख सकते हैं. दिल्ली में 27 को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से तापमान में इजाफा हो सकता है. WD के निकलने के बाद तापमान 42-43 तक पहुंच सकता है. इसके साथ ही 27- 28 अप्रैल को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं. 


मई- जून में 47 से 50 तक पहुंचेगा पारा
मौसम विभाग के वैज्ञानिक जेनामनि ने बताया कि अभी मई जून का पूरा महीना बाकी है. उसमें पारा 47 डिग्री से लेकर 50 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंचता है. अभी हमें इंतजार है कि क्या रहेगा सिस्टम? जेनामनि का कहना है कि अभी तक मौसम ठीक नहीं है, ज्यादा गर्मी है और बीच बीच में तापमान बढ़ जाता है. मौसम विभाग का कहना है कि दोपहर के समय बाहर ना निकलें, खूब पानी पिएं. पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें. कूलर, एसी या पेड़ के नीचे रहें.


Hubli Violence: CM बसवराज ने हुबली हिंसा को बताया बड़ी साजिश, कहा- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई


Jammu Kashmir Encounter: पुलवामा सुरक्षाबलों ने लश्कर के 3 आतंकियों को किया ढेर