देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आईएलबीएस के डायरेक्टर डॉ. एस के सरीन ने बड़ा दावा किया है. दिल्ली में कोविड के मामलों पर डॉ. एस के सरीन ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि ओमिक्रोन के नए वेरिएंट आए हैं. आईएलबीएस में कई सैंपल्स की सीक्वेंसिंग की गई है. मुझे लगता है कि ओमिक्रोन के 8 वेरिएंट हैं, जिनमें से एक प्रमुख है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए लोगों को पूरी तरह से सतर्क रहने की जरूरत है. 


डॉ. एस के सरीन ने कहा कि कि बच्चों के लिए खतरा ज्यादा है, क्योंकि उनका टीकाकरण पूरी तरह से नहीं हो सका है. इसके साथ ही लोगों को मास्क जरूर पहनना चाहिए. वहीं एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि चूंकि बच्चों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, इसलिए 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को जोखिम ज्यादा होता है. लगभग 2 साल से स्कूल बंद हैं, इसलिए इसे अब और स्कूल बंद नहीं किए जाएंगे. जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है, उन्हें ही स्कूलों में जाने की इजाजत है. 






वहीं देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के एक हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. यहां कोरोना के 1009 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2641 हो गई है. इसी दौरान 24 घंटे में कोरोना की वजह से एक मरीज की मौत हुई है और इलाज के बाद 314 लोग ठीक हुए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर यानी पॉजिटिविटी रेट 5.70 हो गई है.


यह भी पढ़ें. कैसे भड़की हिंसा और क्या हैं दोनों पक्षों के दावे? ABP न्यूज़ के Sting Operation में कैद हुआ जहांगीरपुरी हिंसा का सच


कांग्रेस ने प्रशांत किशोर में ढूंढा बीजेपी का काट, सोनिया गांधी का पार्टी को संदेश- प्रशांत जल्द होंगे पार्टी में शामिल