तमिलनाडु सरकार ने 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघरों के संचालन की इजाजत देने वाले अपने आदेश को बदल दिया है. राज्य में अब केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत 50 फीसदी ऑडियंस क्षंमता के साथ सिनेमाघरों का संचालन किया जाएगा. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए ऐतराज के बाद ये फैसला लिया है.


4 जनवरी को लिया गया था फैसला


बता दें कि इसी सप्ताह 4 जनवरी को तमिलनाडु सरकार द्वारा सिनेमाघरों को 100 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ संचालित किए जाने का आदेश दिया था. दरअसल राज्य के सिनेमाघरों के मालिकों और फिल्म अभिनेताओं ने अभिनेत्रियों ने मांग की थी कि राज्य में सिनेमाघरों को पूरी क्षमता के साथ खोला जाए. इसके बाद ही तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों की क्षमता 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 100 प्रतिशत करने का आदेश जारी किया था. बता दें कि राज्य सरकार द्वारा 10 नवंबर को सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी गई थी.


केंद्र सरकार ने कोरोना नियमों के तहत आपत्ति जताई थी


 वहीं केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु सरकार के 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघरों का संचालन करने संबंधी आदेश पर कड़ी आपत्ति जाहिर की गई. जिसके बाद केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के बीच एआईडीएमके सरकार से सिनेमाघरों में 100 फीसदी दर्शक क्षमता की मंजूरी देने वाले आदेश को वापस लेने के लिए कहा.  गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार को पत्र लिखकर आदेश को रद्द करने का निर्देश दिया था. केंद्रीय गृह सचिव ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा था कि राज्य प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत केंद्र के दिशा निर्देशों को कम नहीं कर सकते हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने राज्यों में सिनेमाघरों को सिर्फ 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ संचालन की अनुमति  दी है.


ये भी पढ़ें


नोरा फतेही का बोल्ड डांस वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम, यहां देखें


हमेशा के लिए साथ छोड़कर गई आलिया भट्ट की बिल्ली, एक्ट्रेस ने इस अंदाज में दी आखिरी विदाई