मुंबई पुलिस ने 19 वर्षीय जान्हवी कुकरेजा की हत्या मामले की जांच के दौरान एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. खार के भागवंती हाइट्स में चल रही न्यू ईयर पार्टी में शामिल एक शख्स ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की थी. बयान के आधार पर पुलिस ने ड्रग्स तस्कर को 100 ग्राम गांजे के साथ पकड़ लिया. इस मामले में पुलिस ने एक नई एफआईआर एनडीपीएस की धारा के तहत दर्ज की है.


पुलिस का कहना है कि पार्टी में शामिल हुए लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. फिलहाल रिपोर्ट आने तक ड्रग्स सेवन की पुष्टि नहीं की जा सकती. आपको बता दें कि खार पुलिस ने श्री जोगधनकर और दिया पडनकर को गिरफ्तार किया था. घटना के चार दिनों बाद 'दिया' ने मंगलवार को  'श्री' के पार्टी में आने से पहले मेरिजुआना इस्तेमाल की बात बताई. हालांकि, इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हुई है. घटना के बाद से ही श्री कूपर अस्पताल में भर्ती था. गुरुवार को उसे डिस्चार्ज कर दिया गया और शुक्रवार से पुलिस श्री और दिया से पूछताछ में जुट गई है.


न्यू ईयर की पार्टी में मेहमानों के लिए था 'BYOB' 


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, न्यू ईयर पार्टी का आयोजन यश आहूजा नामी शख्स ने किया था. पार्टी में शामिल होने के लिए  'BYOB' यानी ब्रिंग योर ओन बूज़ का नियम था. इसका मतलब हुआ कि शामिल होनेवाले मेहमानों को अपने पसंद की ब्रांड की शराब पार्टी में खुद ही लाना था. न्यू ईयर की पार्टी में कुल 12 लोगों में शामिल 5 लड़कियां थीं. श्री ही सिर्फ एक ऐसा व्यक्ति था जिसे किसी तरह का निमंत्रण नहीं दिया गया था.


जान्हवी की मां निधि कुकरेजा ने बताया कि 31 दिसंबर की रात उनके पति का जन्मदिन था. जान्हवी ने अपने पिता का जन्मदिन मनाकर रात 12 बजे सभी घरवालों को नए साल की शुभकामनाएं दी. रात के लगभग 12.05 बजे श्री और दिया उसके घर आकर जान्हवी को अपने साथ ले जाने की बात कही. घर से इजाजत मिलने पर तीनों ने खार के भागवंती हाइट्स में आयोजित पार्टी में शिरकत की.


पार्टी में शामिल एक मेहमान ने पुलिस को बताया कि श्री और जान्हवी लंबे समय से एक दूसरे को जानते थे. जान्हवी श्री को लेकर बहुत ज्यादा ही सीरियस थी. लेकिन श्री की उस पार्टी में की गई हरकतें कुछ और ही बयां कर रही थी. उसने लगभग 12 बजकर 20 मिनट पर श्री और जान्हवी के साथ नजदीकियां बढ़ाते हुए देखा. थोड़ी देर बाद उसने 'दिया' को एक सोफे पर लेटते हुए देखा.


दिया उस समय अपने होश में नहीं थी. जिसके बाद श्री उसके बगल में जाकर लेट गया और उससे नजदीकियां बढ़ाने लगा. यह बात जान्हवी को अच्छी नहीं लगी और टैरेस के दूसरे कोने में खड़ी होकर फोन कर 'श्री' की बेवफाई की सारी बातें बताई. मुंबई पुलिस ने बताया कि जिस समय जान्हवी अपनी सहेली से फोन पर बात कर रही थी उस वक्त उसने श्री और दिया को साथ में सीढ़ियों की तरफ जाते देखा.


पीछा करने पर दोनों एक दूसरे के खाफी करीब मिले और ये बात उसे सहन नहीं हुई. जान्हवी और दिया आपस में लड़ने लगीं. पुलिस की माने तो दोनों एक दूसरे के बाल नोचने लगे और नाखून मारने लगे. 'दिया' ने पुलिस को बताया लड़ाई के दौरान जान्हवी के धक्का देने से उसका बैलेंस बिगड़ गया और उसका मुंह सीढ़ियों पर लगे रेलिंग से जा टकराया. जिससे उसके होठों से खून निकलने लगा. होंठ पर चोट लगने के बाद दूसरे फ्लोर पर यानी कि यश आहूजा (पार्टी ऑर्गनाइजर) के घर जाकर बिस्तर पर लेट गई और उसके बाद क्या हुआ उसे पता नहीं.


कुत्ते ने खून से लथपथ जान्हवी का लगाया था पता 


पुलिस ने बताया कि लगभग 2 बजे दिया के जाने के बाद श्री और जान्हवी के बीच लड़ाई शुरू हो गई और फिर दोनों एक दूसरे को पीटने लगे. जिन सीढ़ियों पर उनकी लड़ाई हो रही थी वहां जगह काफी छोटी होने के चलते दोनों सीढ़ियों पर ही गिर पड़े और लुढ़कते लुढ़कते नीचे तक आए. जिसके बाद श्री ने जान्हवी के सिर से खून निकलता देख डर कर मौके से भाग गया. बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर रहने वाली एक महिला अपने दोस्त को छोड़ने बिल्डिंग से नीचे उतर रही थी तभी उसका कुत्ता भी उसके पीछे पीछे बिल्डिंग के नीचे उतर गया.


बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक 2 बजकर 32 मिनट पर जब महिला अपने कुत्ते के साथ नीचे उतरी उस समय उसका कुत्ता उसे खींचते हुए सीढ़ियों के दरवाजे तक ले गया. वहां पर खून से लथपथ जान्हवी जमीन पर पड़ी हुई मिली. इसके बाद महिला ने इसकी जानकारी यश को दी और फिर पुलिस, एम्बुलेंस को बुलाया गया. पुलिस की माने तो अगर उस समय कुत्ता घर से बाहर नहीं आया होता तो शायद सुबह तक किसी को घटना की जानकारी नहीं मिलती.





ये भी पढ़ें

Bird flu: दिल्ली में भी बर्ड फ्लू ने दी दस्तक ? जानिए अन्य राज्यों के हाल

बर्ड फ्लू के खतरे को लेकर अमेठी में अलर्ट, अस्पताल में बनाया गया वार्ड