President Cataract Surgery: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) के मोतियाबिंद (Cataract) का सफल ऑपरेशन (Operation) रविवार को सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल में हुआ. राष्ट्रपति भवन (President House) के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि ऑपरेशन सफल रहा और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 6 साल की द्रौपदी मुर्मू ने 25 जुलाई, 2022 को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी.


सेना अस्पताल की तरफ से बताया गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ये सर्जरी ब्रिगेडियर एसके मिश्रा और उनकी टीम ने की है. राष्ट्रपति को दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. इस बात की जानकारी आर एंड आर अस्पताल ने दी. उनकी बायीं आंख में मोतियाबिंद की शिकायत थी.






इससे पहले किया था असम का दौरा


इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपनी दो दिवसीय असम यात्रा के दौरान शुक्रवार को शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर में पूजा की थी. उन्होंने अपनी बेटी इतिश्री मुर्मू के साथ देवी मंदिर की परिक्रमा की. राष्ट्रपति मुर्मू के कामाख्या मंदिर दौरे के वक्त उनके साथ असम के राज्यपाल जगदीश मुखी, मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा भी मौजूद थे. इससे पहले भी राष्ट्रपति मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान कामाख्या देवी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया था.


असम के मुख्यमंत्री ने कहा राज्य की बेटी


जिसके बाद राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने उन्हें ‘राज्य की बेटी’ कहकर संबोधित किया जिससे वो भाव विभोर हो गईं. मुख्यमंत्री ने उन्हें घर जैसा महसूस कराया. राष्ट्रपति ने कहा, “कल रात नागरिक अभिनंदन में मुझे ‘राज्य की बेटी’ संबोधित करने के लिए मैं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना चाहती हूं. मैं भाव विभोर हो गई हूं. यहां जो स्वागत मिला है, उसने मुझे घर जैसा महसूस कराया है और मैं जल्द ही आऊंगी.”


ये भी पढ़ें:


Gujarat News: अहमदाबाद में राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे से पहले इन आश्रमवासी को हिरासत में क्यों लिया गया? ये है बड़ी वजह


Droupadi Murmu in Gujarat: राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने के बाद द्रौपदी मुर्मू की पहली गुजरात यात्रा, कही ये बड़ी बात