NCW On Nikki Yadav Murder Case: दिल्ली के एक और दिल दहला देने वाले निक्की यादव हत्याकांड पर राष्ट्रीय महिला आयोग का बयान सामने आया है. लिव-इन पार्टनर साहिल गहलोत ने निक्की यादव की हत्या कर दी. इस मामले में एनसीडब्ल्यू ने पुलिस रिपोर्ट मांगी है और ऐसे अपराधों के लिए परिवारों को जिम्मेदार ठहराया है.


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा, “हमें लगता है कि लिव-इन रिलेशनशिप में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. ऐसी घटनाओं के लिए केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि उनके परिवार भी जिम्मेदार होते हैं. अगर महिलाओं को अपना साथी चुनने का अधिकार होगा तो इन घटनाओं में कमी आएगी.” उन्होंने आगे कहा, “पुलिस और परिवार दोनों को इन घटनाओं के बारे में चिंतित होना चाहिए. परिवारों को लिव-इन संबंधों को स्वीकार करना चाहिए. हम मामले में सभी बड़ी कार्रवाई करेंगे. ”


लिव-इन में थे निक्की और साहिल


निक्की यादव (23) और साहिल गहलोत (24) कई सालों से लिव-इन में थे. साहिल ने 9 फरवरी को किसी दूसरी महिला से सगाई की थी. सगाई के बारे में पता चलने पर 9 फरवरी को निक्की ने साहिल को फोन किया. साहिल करीब आधी रात को निक्की के फ्लैट पर आया और निक्की को बाहर ले गया. वे साहिल के चचेरे भाई की कार से निकले थे. दोनों निजामुद्दीन, आनंद विहार समेत कई जगहों पर गए. 


क्या है मामला?


सगाई की बात को लेकर दोनों के बीच कार में झगड़ा हुआ था. झगड़े के दौरान साहिल ने डेटा केबल से गला घोंट कर निक्की की हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने निक्की के शव को अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में रख दिया था. आरोपी ने हत्या करने के बाद 10 फरवरी को दूसरी महिला से शादी की थी. पुलिस ने मंगलवार को निक्की का शव बरामद किया और आरोपी साहिल गहलोत को गिरफ्तार किया.


ये भी पढ़ें: Nikki Yadav Murder Case: 10 बजे गला घोंटा, 11 बजे लाश को पैसेंजर सीट पर रखकर पहुंचा ढाबा... निकिता मर्डर मिस्ट्री का हर राज साहिल की जुबानी