The Kerala Files Controversy: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार ने 'द केरला स्टोरी' फिल्म पर बैन लगा दिया है. इसपर अब फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में पिछले चार दिनों से फिल्म हाउसफुल चल रही थी. कानून-व्यवस्था की कोई स्थिति उत्पन्न नहीं हुई. अचानक ममता बनर्जी को लग गया कि कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती है और फिल्म को बैन कर दिया. 


सुदीप्तो सेन ने बताया कि उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से अनुरोध किया था कि आप एक बार फिल्म देख लीजिए, आपको इस पर गर्व होगा, लेकिन उन्होंने बिना देखे ही फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला कर लिया. ममता सरकार ने कहा था कि राज्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने और शांति बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है. 


'बैन लगाने का फैसला राजनीति से प्रेरित' 


उन्होंने आगे कहा कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला राजनीति से प्रेरित है. साथ ही उन्होंने एक बार फिर से उनसे फिल्म देखने और फिर कोई फैसला लेने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि यह सरकार का निर्णय है. अगर लगता है कि ये फिल्म महत्वपूर्ण है तो वे टैक्स फ्री करते हैं. टिकट का दाम कम होने से ज्यादा लोग फिल्म देख पाएंगे. कुछ राज्यों में 'द केरल स्टोरी' को टैक्स फ्री करने पर फिल्म के डायरेक्टर ने खुशी भी जताई. 


फिल्म को लेकर क्या बोलीं थीं ममता बनर्जी?


सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि यह केरल स्टोरी क्या है? मैं सीपीआईएम का समर्थन नहीं कर रही हूं, वह बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं. मेरे बजाय फिल्म की आलोचना करना उनका कर्तव्य था. मैं केरल के मुख्यमंत्री को बताना चाहती हूं कि आपकी पार्टी बीजेपी के साथ काम कर रही है और वही पार्टी केरल फाइल भी दिखा रही है. पहले उन्होंने कश्मीर और फिर अब केरल को बदनाम किया. 


ये भी पढ़ें: 


The Kerala Story: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा 'द केरला स्टोरी' का विवाद, देशभर में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग, 15 मई को होगी सुनवाई