गोवा में नई सरकार के गठन के फौरन बाद गोवा के नए पुलिस महानिदेशक पद पर दिल्ली से वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जसपाल सिंह को भेजा गया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त नीरज ठाकुर को अंडमान निकोबार में पुलिस महानिदेशक पद पर भेजा गया है. आईपीएस अफसर जसपाल सिंह 1 अप्रैल से चार्ज लेंगे. वह गोवा के मौजूदा डीजीपी इंद्रदेव शुक्ला की जगह लेंगे जो  रिटायर हो रहे हैं. 


केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 1994 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नीरज ठाकुर को अंडमान निकोबार का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. इसके पहले वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त का कार्यभार देख रहे थे. अंडमान निकोबार के पुलिस महानिदेशक 1987 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सत्येंद्र गर्ग को वापस दिल्ली बुलाया गया है. सत्येंद्र गर्ग के रिटायरमेंट में मात्र 2 माह बाकी है. इसके पहले सत्येंद्र गर्ग केंद्रीय गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात थे.


जसपाल सिंह गोवा को नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया


केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 1996 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जसपाल सिंह गोवा को नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. गोवा में इस पद का कार्यभार 1 अप्रैल को ग्रहण करेंगे. गोवा पुलिस के महानिदेशक आईडी शुक्ला इसी महीने की 31 तारीख को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. माना जा रहा है कि नई सरकार के गठन के फौरन बाद गोवा प्रशासन की तरफ से जसपाल सिंह को गोवा भेजने के लिए रिक्वेस्ट की गई थी जिसके आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनका स्थानांतरण दिल्ली से गोवा कर दिया है. माना जा रहा है कि अब दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यभार में एक बार फिर फेरबदल होगा और कुछ नए अधिकारी भी दिल्ली बुलाए जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें:


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1259 केस दर्ज, 35 लोगों की मौत


Matua Dharma Maha Mela 2022: आज ‘मतुआ धर्म महा मेला 2022’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, PMO ने दी जानकारी