Tamilaga Vettri Kazhagam Agenda: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हाल ही में दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता थलापति विजय ने 'तमिझगा वेत्रि कषगम' नाम से अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाई है. अब उन्होंने अपने सहयोगियों को निर्देश दिया गया है कि वे पार्टी इकाई का विस्तार करने की दिशा में काम करें.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, थलापति विजय ने अपने पार्टी सहयोगियों को दो करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है. इसी का साथ उन्होंने पार्टी में महिलाओं और पहली बार वोट देने जा रहे मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी का भी आह्वान किया है.


पार्टी महिला नेतृत्व वाली एक विशेष मेंबरशिप विंग की घोषणा करने के लिए भी तैयार है, जिसे जिला और विधानसभा प्रभारी की ओर से कोऑर्डिनेट किया जाएगा.


तमिझगा वेत्रि कषगम ने क्या कहा?


तमिझगा वेत्रि कषगम के मुख्यालय ने घोषणा की, ''हमें यह सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए कि पहली बार वोट देने वाले लोग और महिला मतदाताओं समेत आम जनता हमारी पार्टी की सक्रिय सदस्य बने.''


तमिझगा वेत्रि कषगम ने सोमवार (19 फरवरी) को चेन्नई में एक परामर्श बैठक बुलाई थी, जिसमें सदस्यता अभियान और पार्टी के विस्तार के एजेंडे पर बात की गई. पार्टी सुप्रीमो थलापति विजय ने अपने सहयोगियों से कहा कि वे जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए जिला और विधानसभा सीटों में सदस्यता अभियान चलाएं.


मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भी चलेगा सदस्यता अभियान


सदस्यता अभियान के लिए जल्द ही एक मोबाइल एप्लिकेशन भी उपलब्ध कराया जाएगा, जिसके जरिए सामान्य मतदाता, फर्स्ट टाइम वोटर और महिला मतदाता तमिझगा वेत्रि कषगम पार्टी से  जुड़ें सकेंगे.


2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी थलापति विजय की पार्टी


बता दें कि थलापति विजय ने 2 फरवरी को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की थी. उन्होंने बताया था कि चुनाव आयोग में पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. पार्टी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी लेकिन  2026 का (तमिलनाडु) विधानसभा चुनाव लड़ेगी.


यह भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों ने खारिज किया सरकार का प्रस्ताव, बोले- 23 फसलों से नहीं पड़ने वाला कोई भार, दिया ये अल्टीमेटम