Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के रियासी (Reasi) जिले के चसाना के पास सोमवार (4 सितंबर) को सर्च ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. अब तक एक आतंकी मारा गया है. साथ ही दो जवान घायल हुए हैं. 


एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि सोमवार को दो आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुलिस को इनपुट मिली थी. जिसके आधार पर ये मुठभेड़ शुरू हुई. चसाना के तुली इलाके में गली सोहाब में मुठभेड़ चल रही है. पुलिस और सेना ऑपरेशन चला रही है. एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है. एक पुलिसकर्मी और एक सेना का जवान घायल हुआ है. जिनको इलाज के लिए भेज दिया है. 


पुंछ में ढेर किए थे चार आतंकी


इससे पहले बीते जुलाई के महीने में भी सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि पुंछ के सिंधरा इलाके में पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया. संयुक्त अभियान सुरनकोट बेल्ट के सिंधारा शीर्ष क्षेत्र में शुरू किया गया, जिसके बाद गोलीबारी हुई थी. 






भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा था कि सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अन्य बलों के साथ ऑपरेशन का हिस्सा थे. ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादी संभवतः विदेशी आतंकवादी हैं. 


घुसपैठ की कोशिश भी की थी नाकाम


इसके अलावा अगस्त के महीने में भी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मारकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था. अधिकारियों ने बताया था कि बालाकोट सेक्टर में मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो हथगोले और पाकिस्तानी मूल की कुछ दवाएं बरामद की गई थीं.


ये भी पढ़ें- 


G20 Summit: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग नहीं, पीएम ली कियांग होंगे जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल