Terror Module Busted: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पुलिस (Police) ने रामबन जिला (Ramban district) स्थित एक वनक्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया. साथ ही यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए. इसकी जानकारी जम्मू-पुलिस ने मीडिया को दी. दरअसल, पुलिस पोस्ट संगलदान, पुलिस कंपोनेंट गूल और भारतीय सेना (Indian Army) 23 आरआर की टीमों की तरफ से इनपुट पर संगलदान के दूर-दराज के वन क्षेत्र में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था. 
 
पुलिस के एक अनुसार, "गूल उपमंडल के संगलदान के तेथरका वनक्षेत्र में पुलिस और सेना के एक संयुक्त अभियान के दौरान आतंकी ठिकाने का पता चला. उन्होंने कहा कि एक अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर, मैगजीन के साथ चीन निर्मित एक  पिस्तौल और 36 कारतूस, एक चाकू, एके-47 राइफल की चार मैगजीन और 198 कारतूस, नौ एमएम पिस्तौल के 69 कारतूस, एक दूरबीन, एक कैमरा और एक वायरलेस सेट जब्त किया गया है."


आतंकी ठिकाने से मिले समानों की लिस्ट


1 यूबीजीएल
2 यूबीजीएल पेंडुलम
3 यूबीजीएल खाली कारतूस
1 रिवॉल्वर
1 मैगजीन के साथ चीनी पिस्तौल
1 चाइनीज पिस्टल
4 मैगजीन
 2 मैगजीन 303 
36 कारतूस
1 चाकू
4 एके 47 मैगजीन
198 मिमी कारतूस
9 मिमी कारतूस 
1 दूरबीन
1 कैमरा
1 वायरलेस हैंडसेट
1 कम्पेसाटर
      
बता दें कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कश्मीर क्षेत्र के विजय कुमार (Vijay Kumar) ने अगस्त में कहा था कि सुरक्षा बलों ने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद साल 2019 से कश्मीर में 500 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है.


यह भी पढ़ेंः


 Arvind Kejriwal Announcement: दोपहर एक बजे भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए 'बड़ी शुरुआत' करेंगे सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर किया एलान


Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा