Afghanistan Gurdwara Attack: अफगानिस्तान (Afghanistan) में गुरुद्वारे (Gurdwara) पर हुए हमले को लेकर शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने मांग की है कि भारत सरकार तालिबान सरकार के साथ जल्द से जल्द बात करें ताकि दोषियों को पकड़ा जा सके. इसके साथ ही अग्नीपथ स्कीम (Agneepath scheme) को लेकर हो रही हिंसक घटनाओं पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बार-बार गलती कर रही है पहले बिना पूछे कृषि कानून लेकर आए थे, अब अग्नीपथ स्कीम लाने से पहले नौजवानों से पूछना चाहिए था. उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्कीम का रिव्यू होना चाहिए.


आप सरकार पर साधा निशाना
बादल संगरूर में हो रही लोकसभा चुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्र लहरागागा में उम्मीदवार कमलदीप कौर के हक में प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान पंजाब सरकार द्वारा विज्ञापन पर 24 करोड रुपए खर्चे जाने किए जाने पर सुखबीर बादल ने कहा 24 करोड़ रूपये आप सरकार लोगों को झूठ बोलने का खर्चा है.


काबुल में गुरुद्वारे पर हमले में दो लोगों की मौत
बता दें अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारे में शनिवार सुबह हुए दो विस्फोटों में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग फंस गए. धमाका गुरुद्वारे के गेट के पास हुआ. कई गोलियों की आवाज भी सुनी गई.


स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, गुरुद्वारा दशमेश पिता साहिब जी, कर्ते परवान, काबुल के दो गेट के पास दो धमाके हुए. अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकौर ने स्थानीय समाचार एजेंसियों को बताया कि विस्फोट में एक सिख भक्त और एक अफगान गार्ड की मौत हो गई.


विदेश मंत्री ने कहा घटनाक्रम पर करीब से रख रहे हैं नजर
विदेश मंत्री (foreign Minister) एस जयशंकर (S Jaishankar) ने ट्वीट में कहा, ''गुरुद्वारा कार्ते परवान पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. हमले की खबर मिलने के बाद से हम घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए हैं. हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण चिंता समुदाय के कल्याण के लिए है.''


ये भी पढ़ें:


Agnipath Row: अग्निपथ योजना पर बवाल के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अग्निवीरों के लिए सीटें होंगी आरक्षित, आयु सीमा में भी छूट


Kashmir Killings: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने की सब इंस्पेक्टर की हत्या, घर में घुसकर मारी गोली