Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के हिंसाग्रस्त जिले पूुंछ में भारतीय वायु सेना का एक जवान आतंकी हमले में शहीद हो गया. शनिवार (4 मई) को आतंकियों ने इंडियन एयरफोर्स के वाहन पर फायरिंग की थी, जिसमें गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई. 


शहीद जवान विक्की पहाड़े को इंडियन एयर फोर्स में भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. भारतीय वायु सेना (AIF) ने रविवार (5 मई) को अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “सीएएस एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मचारी बहादुर सैनिक विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं. उन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया है. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.”


आतंकियों ने की थी वायुसेना के वाहन पर फायरिंग


शनिवार को पुंछ जिले की सुरनकोटे तहसील के बकराबल (सनाई) इलाके में आतंकवादियों ने वायु सेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की थी. इसमें पांच जवान घायल हुए थे, जिसमें कमांडर विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे. गोलीबारी में घायल चार अन्य सैनिकों का कमांड अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि सेना का एक और जवान गंभीर रूप से घायल है. सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों सहित सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार को पुंछ जिले में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है. 





इन्हीं आतंकियों ने पिछले साल भी की थी फायरिंग


न्यूज एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को आतंकियों की ओर से किया गया हमला पिछले साल 21 दिसंबर के बाद दूसरा बड़ा हमला है. उस हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे. खुफिया एजेंसियों का मानना है कि 21 दिसंबर 2023 के हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों ने ही शनिवार को पुंछ जिले में हमला किया है.


खुफिया एजेंसियों के अनुसार, इस समूह का नेतृत्व पुंछ और राजौरी जिलों के घने जंगली इलाके में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के अबू हमजा नामक एक विदेशी आतंकवादी कर रहा है. हाल ही में कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के एक जवान के घर भी फायरिंग के मामले में सेना ने इसी आतंकी को मोस्ट वांटेड घोषित किया था और नगदी नाम की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें:Radhika Khera Resigns: राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा- 'श्रीराम की भक्त और...'