Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: पुंछ आतंकी हमले में एक जवान शहीद, एक की हालत गंभीर; इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Terrorist Attack in Kashmir: पुंछ में वायु सेना के काफिले पर आतंकियों की गोलीबारी के बाद से इलाके में सेना ने सर्च ऑपरेशन चला रखा है. फिलहाल गोलीबारी नहीं हो रही है.

एबीपी लाइव Last Updated: 04 May 2024 11:18 PM
Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: प्रियंका गांधी ने की कठोर शब्दों में निंदा

प्रियंका गांधी ने कहा कि पुंछ, जम्मू कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक एवं कायराना कृत्य है. सभ्य समाज में हिंसा और आतंक की कोई जगह नहीं हो सकती. ऐसे कृत्यों की जितने कठोर शब्दों में निंदा की जाए, कम है. शहीद जवान को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि एवं शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: पुंछ आतंकी हमले को राहुल गांधी ने बताया शर्मनाक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है. शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं.

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: वायु सेना ने जारी किया बयान, सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी

मामले पर भारतीय वायुसेना ने बयान जारी करते हुए कहा, "आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में, एयर वॉरियर्स ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी. इस प्रक्रिया में, पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया. एक वायु योद्धा बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया. स्थानीय सुरक्षा बलों की ओर से आगे की कार्रवाई जारी है."

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: पांच जवानों में से तीन की हालत स्थिर

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकी हमले में घायल हुए भारतीय वायुसेना के पांच जवानों में से एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है. एक अन्य सैनिक की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है जबकि बाकी तीन की हालत स्थिर है. 

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: पुंछ आतंकी हमले में एक जवान की मौत

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमले में घायल हुए पांच सैनिकों में से एक की मौत हो गई. 

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: 'आईएसआई ने कराया हमला', बोले विजय सागर धीमान

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले पर रक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) विजय सागर धीमान ने कहा, "यह भारतीय लोकतंत्र पर एक बहुत ही कायरतापूर्ण हमला है. जैसा कि आप सभी जानते हैं, इसका मास्टरमाइंड पाकिस्तान की आईएसआई और यहां आने वाले उनके आकाओं द्वारा किया जा रहा है. ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है. जब से (लोकसभा)) चुनाव शुरू हो गए, दो चरण हो चुके हैं और तीसरा चरण इस इलाके में होने वाला था - राजौरी और पुंछ. यह भारत में चुनावों को बाधित करने के लिए आईएसआई द्वारा बनाई गई एक बहुत अच्छी तरह से समन्वित हमले की योजना थी कि मतदान प्रतिशत कम हो जाए."

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: जर्रान वली गली में सेना के जवानों ने बढ़ाई सुरक्षा, की जा रही वाहनों की चेकिंग

सुरनकोट में जर्रान वली गली (JWG) पुंछ के पास सनाई इलाके में भारतीय सेना के जवानों की ओर से कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है. वाहनों को रोककर तलाशी भी ली जा रही है. 

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: भारतीय वायु सेना ने तैनात किया गरुण स्पेशल फोर्स

न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से सुरक्षा बल के अधिकारी ने कहा, "हमले में भारतीय वायुसेना के पांच जवान घायल हैं और इलाज करा रहे हैं. घटना वाले क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के गरुड़ विशेष बल को तैनात किया गया है. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान घटना में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में लगे हुए हैं."

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: 'पाकिस्तानी आतंकी कर रहे माहौल खराब', बोले जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम

पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा, 'जानकारी मिली है कि पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. चुनाव के दौरान यह स्वाभाविक है कि पाकिस्तान द्वारा भेजे गए लोग घुसपैठ कर माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे. सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं. जो लोग इस हमले के पीछे हैं उन्हें जल्द से जल्द पकड़ने और निष्प्रभावी करने की जरूरत है.''

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: 'हमारी सेना ऐसे हमलों का जवाब देने में सक्षम', बोले महेश उपासनी

भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन (सेवानिवृत्त) महेश उपासनी ने कहा, 'पुंछ जिले में वायुसेना के काफिले पर कायरतापूर्ण हमला हुआ है. राष्ट्रीय राइफल्स की टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों की तलाश में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. वायु सेना के काफिले में 5 लोग थे लेकिन उनमें से किसी को भी बहुत गंभीर चोट नहीं आई और हम अपने वायु योद्धाओं को चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि यह एक बार फिर हमारे देश में चल रही लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास है. वायुसेना ऐसे हमलों का माकूल जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है.''

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: IAF ने जारी किया बयान, कहा- घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी

भारतीय वायुसेना ने बयान जारी करके कहा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहन काफिले पर हमला किया. स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है. काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है."

Terrorist Attack in Jammu Kashmir Live: घालय जवानों का उधमपुर कमांड अस्पताल में चल रहा इलाज

घायल जवानों को आगे के इलाज के लिए हवाई मार्ग से कमांड अस्पताल, उधमपुर ले जाया गया है. सुरक्षा बल के अधिकारी, इलाके में सर्च एंड कांबिंग ऑपरेशन कर रहे हैं. साथ ही जिस जगह पर हमला हुआ है उस जगह पर मीडिया और लोगों के जाने पर रोक लगा दी गई है.

बैकग्राउंड

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार (04 मई) को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक वाहन सहित सुरक्षाबलों के काफिले पर गोलीबारी की, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक यह हमला शाम को शशिधर के पास हुआ जब सुरक्षाबलों के वाहन जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहे थे.


इस हमले में पांच जवान घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि सेना और पुलिस के अतिरिक्त जवानों को इलाके में भेजा गया है और आतंकवादियों का पता लगाने के साथ-साथ उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया गया है.


एएनआई न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. वाहनों को शाहसितार के पास जनरल इलाके में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है.


घायल जवानों को आगे के इलाज के लिए हवाई मार्ग से कमांड अस्पताल, उधमपुर ले जाया गया है. सुरक्षा बल के अधिकारी, इलाके में सर्च एंड कांबिंग ऑपरेशन जारी है. जिस जगह पर हमला हुआ है उस जगह पर मीडिया और लोगों के जाने पर रोक लगा दी गई है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.