मुंबई: देश में आतंकी हमलों का खतरा अभी टला नहीं है. आज महाराष्ट्र एटीएस और मुंबई क्राइम ब्राच की सयुंक्त टीम ने साउथ मुंबई के नागपाड़ा इलाके से एक संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है. संदिग्ध आतंकी का नाम जाकिर बताया जा रहा है. बड़ी बात यह है कि जाकिर का पिछले दिनों धारावी इलाके से गिरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद शेख से लिंक सामने आया है.


ज़ाकिर ने मोहम्मद शेख़ को हथियारों की डिलीवरी करने को कहा था


कहा जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी ज़ाकिर ने ही जान मोहम्मद शेख़ को हथियार और विस्फोटकों की डिलीवरी लेने को कहा था. ज़ाकिर की गिरफ़्तारी काफ़ी अहम है, क्योंकि इसके पास से आगे के लिंक मिल सकते हैं. अब इस बात की जांच की जा रही है कि आख़िर ज़ाकिर किसके आदेशों को मान रहा था और किसके आदेश पर जान मोहम्मद शेख़ को हथियार और विस्फोट की डिलीवरी लेने को बोल रहा था.



हाल ही में हुआ था आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़


बता दें कि धारावी इलाके से गिरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद शेख उन 6 आतंकियों में शामिल है, जिन्हें हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान, दिल्ली और यूपी से पकड़ा था. महाराष्ट्र एटीएस को जैसे ही इन 6 संदिग्धों की गिरफ्तारी की जानकारी मिली, वैसे ही एटीएस ने भी जान मोहम्मद शेख से जुड़ी जानकारी निकालना शुरू कर दिया था.


ट्रेन में गैस अटैक और यात्रियों पर हमले कर सकते हैं आतंकी


खुफिया एजेंसियों ने जीआरपी को आगाह किया है कि आतंकी ट्रेन में गैस अटैक या फिर प्लेटफ़ोर्म पर होने वाली यात्रियों की भीड़ को गाड़ी से रौंद सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि आतंकियों से पूछताछ के दौरान दिल्ली स्पेशल सेल को मिली जानकारी के अलावा जीआरपी को इस तरह के कई अलर्ट कई एजेंसियों से मिले हैं. जीआरपी ने लाइव मोकड्रिल करना शुरू कर दिया है.


यह भी पढ़ें-


Corona Vaccination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बना रिकॉर्ड, लगाई गई 2.50 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन


Weather Updates: पूर्वी भारत में आज भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल