Transgender Husband Murder: तेलंगाना में एक महिला ने अपने पति को मारने के लिए 18 लाख रुपये में हत्यारों को सुपारी दी, जो कथित तौर पर लिंग परिवर्तन सर्जरी कराने के बाद उसे परेशान कर रहा था. यह घटना सिद्दीपेट जिले में महिला और दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ सामने आई. पुलिस ने बताया कि तीन अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.


रोजा, जिसे पहले दरिपल्ली वेंकटेश के नाम से जाना जाता था, की हत्या के तीन सप्ताह से ज्यादा समय बाद वेदश्री और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, हत्यारों ने 11 दिसंबर को रोजा के साथ शराब पार्टी करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी. वेदश्री ने रोजा को मरवाने के लिए 18 लाख रुपये की सुपारी दी थी. उसने एडवांस के तौर पर 4.60 लाख रुपये दिए थे और बाकी रकम बाद में देने का वादा किया था.


पत्नी को कैसे परेशान कर रहा था शख्स?


वेदश्री ने 2014 में सिद्दीपेट शहर के निवासी वेंकटेश से शादी की थी. दंपति की एक आठ साल की बेटी थी. वेंकटेश शुरू में अपनी पत्‍नी को अतिरिक्त दहेज के लिए परेशान कर रहा था. बाद में उसका व्यवहार बदल गया और उसने लिंग परिवर्तन सर्जरी करवाई. उसने अपना नाम बदलकर रोजा रख लिया था और सिद्दीपेट शहर में सड़कों पर भीख मांगना शुरू कर दिया था.


रोजा वेदश्री को अपनी बेटी को भीख मांगने के लिए उसके साथ भेजने के लिए परेशान कर रहा थी. वह उस निजी स्कूल के भी चक्कर लगा रहा था, जहां वेदश्री एक शिक्षिका के रूप में काम कर रही थी और उसके साथ बहस कर रही था. रोजा की ओर से स्कूल में समस्याएं पैदा करने के बाद कथित तौर पर उसे अपनी नौकरी खोनी पड़ी थी.


ऐसे दिया गया हत्या की वारदात को अंजाम


वेदश्री, जिसकी उसी शहर के 32 वर्षीय बोइनी रमेश से दोस्ती हो गई थी, ने उसके साथ रोजा को खत्म करने की योजना बनाई और हत्यारों को काम पर लगाया. योजना के अनुसार, 24 वर्षीय इप्पा शेखर रोजा के घर गया जहां वह अकेला रहता था और उसे शराब की पेशकश की. बाद में आरोपी ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर तकिए से उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी. वन टाउन पुलिस स्टेशन में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला दर्ज किया गया था.


पत्नी ने कबूला जुर्म


जैसे ही शव परीक्षण रिपोर्ट से पता चला कि रोजा की हत्या की गई थी, पुलिस ने जांच शुरू की और वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए. उन्होंने वेदश्री से पूछताछ की, जिसने अपराध कबूल कर लिया. पुलिस ने बताया कि हत्या में कुल पांच आरोपियों ने वेदश्री की मदद की. उसे, रमेश और शेखर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस तीन अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.


यह भी पढ़ें- फेम, पैसा और प्रोटेक्शन...इन तीनों का लालच देकर ऑनलाइन हो रही बिश्नोई गैंग में भर्ती, पुलिस ने 18 साल के लड़के को दबोचा तो खुला राज