Telangana New Secretariat Fire: तेलंगाना के हैदराबाद में स्थित नए सचिवालय (New Secretariat) में शुक्रवार (3 जनवरी) को आग लग गई. इसका 17 फरवरी को मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (KCR) को उद्घाटन करना है. 


पुलिस ने बताया कि नए सचिवालय में सुबह आग लगी थी, जिसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और इस पर काबू पा लिया गया है. साथ ही जानकारी दी कि यह आग नए सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी. इसके बारे में धुआं फैलने के बाद पता चला. अधिकारियों के मुताबिक, किसी की भी जान नहीं गई है. हालांकि अब तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. 


पुलिस ने क्या कहा? 


पुलिस ने बताया कि नए सचिवालय में आग लगने के मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है. इसकी पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उस पर कार्ऱवाई की जाएगी. इसको लेकर हमने जांच शुरू कर दी है. 






बीजेपी ने क्या मांग की? 


तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) ने कहा कि नए सचिवालय सहित हैदराबाद में कई जगह आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. बीजेपी मांग करती है कि बीआरएस सरकार (BRS) गर्मी से पहले ऑडिट करा ले ताकि आम लोग का जीवन प्रभावित ना हो. उन्होंने साथ ही कहा कि  सचिवालय  के उद्घाटन की तारीख को आगे बढ़ाया जाना चाहिए है. 


वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि नए सचिवालय में आग लगने को लेकर हमारी पार्टी के वर्कर सच बताने गए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. मैं इसकी निंदा करता हूं. 


यह भी पढ़ें- Telangana: तेलंगाना के राज्यपाल ने कहा- इमारतें बनाना महत्वपूर्ण नहीं, जितना राष्ट्र का निर्माण है जरूरी