Telangana Election Result 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स विधानसभा सीट से हार गए. उनको भारत राष्ट्र समिति (BRS) के उम्मीदवार मगंती गोपीनाथ ने हरा दिया. 30 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में तेलंगाना की 119 सीटों के लिए सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) और कांग्रेस बीच मुकाबला था. हालांकि, इस बार तेलंगाना में कांग्रेस ने बाजी मार ली और अपनी सरकार बनने के लिए तैयार है. वहीं सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में असफल हो गई है.


बता दें कि जुबली हिल्स विधानसभा से बीजेपी ने लंकाला दीपक रेड्डी को उम्मीदवार बनाया था, जो करीब 36 हजार वोटों से हार गए. तेलंगाना में बीजेपी कोई भी कमाल नहीं दिखा पाई. हालांकि, उनकी पार्टी के एक उम्मीदवार कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने उलटफेर करते हुए कामारेड्डी सीट से जीत हासिल की. उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और वर्तमान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) को धूल चटा दी.


EVM पर फोड़ रहे ठीकरा
इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना में मिली हार की वजह से मोहम्मद अजहरुद्दीन बौखला गए हैं. उन्होंने EVM मशीन में खराबी का आरोप लगाया है. इसके अलावा जुबली हिल्स में दोबारा से चुनाव कराने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लगभग 25 मशीनों में खराबी आयी है. इसके अलावा कम से कम 13 मशीनों की सील ही नहीं खुली है.


तेलंगाना में अलग-अलग पार्टियों का प्रदर्शन
तेलंगाना में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए कुल 64 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके बाद सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) मात्र 39 सीटों पर ही कब्जा करने में सफल हुई. वहीं बीजेपी ने तेलंगाना में खराब प्रदर्शन किया और मात्र 8 सीटों पर ही सिमट गई.


ये भी पढ़े:Rajasthan Election Result 2023: कौन हैं BJP जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी, जिन्होंने राजस्थान चुनाव में 71,368 वोटों से हासिल की जीत? देखें तस्वीरें